मई,19,2024
spot_img

2 मई को हुई थी अंजली की शादी, पति ने एसिड पिलाया, सास शरीर पर उड़ेला, मार डाला

spot_img
spot_img
spot_img

बेगूसराय में दहेज के लिए एक नवविवाहिता मंझौल सहायक थाना क्षेत्र के मंझौल पंचायत-तीन निवासी बाल्मीकि सहनी की पत्नी अंजली कुमारी को एसिड पिलाकर मार दिया।

अंजली की दो माह पहले मंझौल-3 पंचायत निवासी बाल्मीकि सहनी के साथ शादी हुई थी। 28 जुलाई को किसी बात पर अंजली को उसके पति ने पिटाई कर दी। इससे अंजली परेशान थी। उसके बाद घर में उसकी मां के उकसाने पर बाल्मीकि सहनी ने अपनी पत्नी अंजली को एसिड पिला दिया। वहीं, सास ने शरीर पर उड़ेल दिया। इससे वह बुरी तरह झुलस गई।

उसके बाद गुस्से में बाल्मीकि सहनी भी अपने शरीर पर एसिड छिड़क लिया। इससे वह भी झुलस कर जख्मी हो गया। आनन-फानन में अंजलि को मंझौल में ही लाइफ केयर अस्पतालमें भर्ती कराया गया। लेकिन लाइफ केयर वालों ने मंझौल ओपी पुलिस इसकी सूचना तक नहीं दी व चोरी छिपे इलाज करते रहे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

स्थिति गंभीर होने पर और पीड़ित के परिजन से आर्थिक दोहन करने के बाद झुलसी अंजली को बेहतर इलाज के लिए शहर के एक निजी क्लिनिक में रेफर कर दिया, जहां बुधवार की रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा आरोपी पति को हिरासत में ले लिया गया है।

घटना के संबंध में मृतका के भाई कोरिया हैवतपुर निवासी निरंजन कुमार ने बताया कि इसी वर्ष दो मई को उसके बहन अंजली की शादी मंझौल निवासी बाल्मीकि सहनी के साथ हुई थी। शादी के समय चार लाख नगद एवं दो भर वजन के सोने का आभूषण दिया था। लेकिन शादी के बाद से ही लोभी ससुराल वालों की ओर से और दो लाख रुपया एवं मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी। जिसके लिए उसने कुछ समय लिया था, इसके बावजूद उसकी बहन के साथ पति, सास एवं ससुराल पक्ष के अन्य परिजन बराबर मारपीट किया करते थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

28 जुलाई की शाम उसके बहन के साथ पहले मारपीट की गई, उसके बाद तेजाब पिलाने के साथ-साथ पूरे शरीर पर तेजाब डाल दिया गया था। गंभीर रूप से झुलसे हालत उसका इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा था, जहां आज देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई।

मृतका के भाई ने बताया कि डॉक्टरों का कहना है कि तेजाब अंदर चले जाने के कारण फेफड़ा जल जाने से अंजलि की मौत हुई है। उसके बहन के साथ मारपीट करने के साथ-साथ तेजाब का भी उपयोग किया गया है। पुलिस प्रशासन अविलंब सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल करते हुए कड़ी से कड़ी सजा दे।

पुलिस हिरासत में लिए गए मृतका के पति बाल्मीकि सहनी का कहना है कि घटना के दिन मेरी मां और पत्नी में झगड़ा हो गया था। समझाने के बावजूद जब दोनों नहीं माने तो आक्रोश में उसने अपने सिर पर तेजाब भरा बोतल फोड़ लिया था। बोतल फोड़ते ही वह बेहोश हो गया, इसके बाद पत्नी के साथ क्या घटना हुई उसे कुछ नहीं पता है। फिलहाल पुलिस आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें