मई,19,2024
spot_img

IIT Patna और NIT Trichy मिलकर गढ़ेगा युवा बिहार…बिहार के चयनित 45 छात्र जाएंगें तमिलनाडु और फिर वहां के छात्र आएंगें बिहार… युवाओं को पैगाम…पढ़िए और जुड़िए

spot_img
spot_img
spot_img

युवा संगम के दूसरे चरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो चुका है। वहीं, आईआईटी पटना को बिहार राज्य के लिए नोडल केंद्र बनाया गया है। क्या है यह युवा संगम, क्या मिलेगा इससे युवाओं को लाभ, क्यों है यह संगम जरूरी, आइए जानते हैं।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, पटना को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, तिरुचिरापल्ली के साथ जोड़ा गया है। आईआईटी पटना और एनआईटी त्रिची क्रमशः दोनों राज्यों के लिए समन्वयक संस्थान हैं। 18-30 वर्ष की आयु के इच्छुक युवा 9 अप्रैल, 2023 तक https://ebsb.aicte-india.org/ पोर्टल पर पंजीकरण कर सकते हैं।

पूरे बिहार से 45 छात्रों का चयन किया जाएगा। साथ ही, उन्हें तमिलनाडु भेजा जाएगा। और इसी तरह, एनआईटी त्रिची यात्रा के समय को छोड़कर इस अभियान के तहत 5 से 7 दिनों की अवधि के लिए तमिलनाडु के युवाओं को बिहार भेजेगा।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

इस एक्सपोजर टूर के दौरान छात्रों को उस राज्य में स्थित ऐतिहासिक महत्व की समृद्ध विरासत को जानने और समझने का भी अवसर मिलेगा।

इसके साथ ही इन चयनित छात्रों को राज्य के सबसे प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मिलने का अवसर भी मिलेगा। दोनों राज्यों के युवाओं की यात्रा जोड़ीदार राज्यों के बीच विचारों, ज्ञान और कौशल के आदान-प्रदान को बढ़ावा देना है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें