मई,18,2024
spot_img

Bihar में CoronaVirus की खबर डराती है…Patna बना ‘Hot-Spot’, पूरे बिहार में विस्फोट

spot_img
spot_img
spot_img
बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा लगातार डरा रहा है। फिलहाल यह पहुंच चुका है 236 के पार। इसमें अकेले पटना में आंकड़ा 100 के पार है। तय है, बिहार में कोरोना की रफ्तार उफान पर है। नित्य नए मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, नए मरीजों की संख्या में वृद्धि के बाद सक्रिय मरीजों की संख्या में भी वृद्धि दर्ज की जा रही है। राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 236 तक पहुंच गई है। जिन जिलों में एक्टिव मरीजों की संख्या अधिक है, उसमें पटना जिले में 128, भागलपुर जिले में 21, गया जिले में 16, मुंगेर जिले में 14 और खगड़िया जिले में 13 शामिल हैं।

इधर, पटना में सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं। पटना में बुधवार को भी 30 से ज्यादा नए मामले सामने आए। पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या 111 तक पहुंच गई है।

जांच के दौरान मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। 6 अप्रैल को राज्य में 17 लोगो के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी तो 8 अप्रैल को 46 नए मरीज सामने आए थे।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

वहीं, दस अप्रैल को राज्यभर में कोरोना के 38 मामले सामने आए थे। बारह अप्रैल को 57 नए मामले सामने आए। नए मरीजों की संख्या में वृद्धि के बाद सक्रिय मरीजों की संख्या में भी वृद्धि दर्ज की जा रही है। राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 236 तक पहुंच गई है।

पटना में सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं। पटना में बुधवार को भी 30 से ज्यादा नए मामले सामने आए। पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या 111 तक पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, 57 नए मामलों में, 34 मामले अकेले पटना जिले से थे। इसके बाद भागलपुर (9), खगड़िया (5), मुंगेर (4), दरभंगा (2), पूर्वी चंपारण (1), नालंदा (1) और पूर्णिया (1) मामले दर्ज किए गए। पिछले सप्ताह के आंकड़ों की तुलना में काफी वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से कोरोना मरीजों के जांच, इलाज के लिए सभी जिलों का टोल फ्री मेडिकल हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

इस हेल्पलाइन पर मरीज 24 घंटे अपने नजदीक के अस्पताल की जानकारी, चिकित्सीय परामर्श, इलाज के लिए सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों की जानकारी, उच्च जोखिम वाले व्यक्तियों जिसमें गर्भवती महिलाओं व गंभीर रोग से ग्रसित मरीजों को जिला नियंत्रण कक्ष के माध्यम से परामर्श ले सकते हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें