मई,14,2024
spot_img

IND vs BAN: भारत ने जीता हुआ मैच गंवाया, बांग्लादेश 1 विकेट से रोमांचक मैच जीता

spot_img
spot_img
spot_img

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला आज ढाका के शेर बांग्ला स्टेडियम में खेला गया। बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को एक विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 41.2 ओवर में 186 रन पर सिमट गई।

 

हालांकि, इसके बाद मैदान पर बड़ी गलतियां कर भारतीय टीम ने मैच को अपने हाथ से निकल जाने दिया। केएल राहुल ने 43वें ओवर में बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे मेहदी हसन मिराज का आसान कैच छोड़ दिया। उस वक्तIND vs BAN: भारत ने जीता हुआ मैच गंवाया, बांग्लादेश 1 विकेट से रोमांचक मैच जीता मिराज 15 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसका फायदा उठाकर मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने 10वें यानी आखिरी विकेट के लिए 51 रन की नाबाद साझेदारी कर डाली।

मिराज ने एकतरफा अंदाज में अपनी टीम को जीत दिलाई। वह 39 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, मुस्तफिजुर नौ रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मैच सात दिसंबर को ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:  LokSabha Chunav'24 | 20 May, 14 हाई प्रोफाइल सीटें, अवध से बुंदेलखंड तक...यही वक़्त है सूरज तिरे निकलने का

 

केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। जवाब में एक वक्त टीम इंडिया मजबूत स्थिति में थी। उसने 136 पर बांग्लादेश के नौ विकेट गिरा दिए थे।मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। उपकप्तान लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 70 गेंदों में 73 रन की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने पांच विकेट लिए।

 

यह भी पढ़ें:  Sushil Modi Passes Away: भावुक पड़ा बिहार, Delhi से शव पहुंचा Patna... सुशील मोदी...अमर रहे...जिंदाबाद... चौथा चरण चुनाव के दिन...अंत घोषित

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जल्द ही 17 गेंदों में सात रन बनाकर आउट हो गए। मेंहदी हसन मिराज ने उन्हें आउट किया। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा एवं विराट कोहली भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

 

 

दोनों को शाकिब अल हसन ने एक ही ओवर में आउट कर भारतीय टीम को बड़ा झटका दिया। रोहित शर्मा 27 रन बनाकर आउट हुए जबकि कोहली नौ रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद 92 के स्कोर पर शानदार फार्म में चल रहे श्रेयस अय्यर भी आउट हो गए।

 

अय्यर ने 39 गेंद में 24 रन बनाए। यहां केएल राहुल और वॉशिंगटन सुंदर ने संभल कर बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। इस बीच केएल राहुल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

 

यह भी पढ़ें:  LokSabha Chunav'24 | Lucknow बनेगा रक्षा मंत्री Rajnath Singh का ’रक्षा कवच’ ?

दोनों खिलाड़ी यहां अच्छा खेल रहे थे कि शाकिब अल हसन ने वॉशिंगटन सुंदर को आउट कर भारत को पांचवां झटका दिया। सुंदर ने 43 गेंद में 19 रन बनाए। इसके बाद टीम के अन्य बल्लेबाजी भी कुछ ज्यादा नहीं कर सके और पूरी टीम 186 रन पर ऑलआउट हो गई। केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन की पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने पांच विकेट, इबादत हुसैन ने चार विकट, मेंहदी हसन मिराज ने एक विकेट लिया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें