मई,11,2024
spot_img

कह रहा Patna, Bhagalpur, Madhubani…तेरी मिट्टी में मिल जावां…जहां Delhi में इसी घर-घर की मिट्टी, चावल से होगा अमृत वाटिका का निर्माण

spot_img
spot_img
spot_img

सुनील सहनी, पटना। पटना के साथ भागलपुर और मधुबनी में नेहरू युवा केंद्र की ओर से राज्य के जिले के विभिन्न जिलों में ‘मेरी माटी-मेरा देश’ कार्यक्रम अंतर्गत अमृत कलश यात्रा का आयोजन शुक्रवार को किया गया, जिसमें अमृत कलश यात्रा निकाली गई।

नेहरू युवा केंद्र, भागलपुर के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक और युवा क्लब के युवाओं की ओर से जिले के सुल्तानगंज प्रखंड अंतर्गत विभिन्न गांव से ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के तहत घर-घर जाकर अमृत कलश में मिट्टी और चावल एकत्रित किया गया।

वहीं, नेहरू युवा केंद्र, मधुबनी के युवा स्वयंसेवको और एसएसबी के जवानों के द्वारा जिले के लड़नई प्रखंड के लड़नई और महथा गांव में अमृत कलश में मिट्टी एवं चावल एकत्रित किया गया।

‘मेरी माटी-मेरा देश’ कार्यक्रम एक सितंबर को केंद्रीय मंत्री युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार अनुराग ठाकुर के आह्वान पर शुरू किया गया है। इसका समापन 30 सितंबर 2023 को होना है। इसमें प्रत्येक घर से मिट्टी तथा चावल इकट्ठा करके दिल्ली भेजा जाना है। जहां इस मिट्टी से अमृत वाटिका का निर्माण किया जाना है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Khutauna News| बजा वारंटी के घर ढ़ोल-नगाड़े...हाजिर हो..., 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें