मई,20,2024
spot_img

Misfit Anand In Maya Politics| आशंका थी, सच हुई…मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को Successor से किया Removed, BSP National Coordinator का पद भी छीना

spot_img
spot_img
spot_img

Misfit Anand In Maya Politics| मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को Successor पद से Removed कर दिया है। साथ ही, BSP National Coordinator का पद भी छीन लिया है। आखिरकार, वही हुआ जिसका आकाश आनंद को आशंका पहले से थी। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने एक अहम फैसला लिया है। मायावती ने आकाश आनंद को बीएसपी के सभी पदों से हटाया दिया है। साथ ही, उन्हें अपरिपक्क नेता कहा है। इसके साथ ही नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से भी आकाश आनंद को हटा दिया गया है।

Misfit Anand In Maya Politics| आकाश आनंद ने पार्टी में अपनी भूमिका पर बात करते हुए कहा था

इससे पहले ही आकाश आनंद ने पार्टी में अपनी भूमिका पर बात करते हुए कहा था कि बहुत लोगों को मौके दिए गए। लेकिन नहीं चल पाया। मुझे इस बार यह जिम्मेदारी दी गई है, अगर मैं भी नहीं चला सका तो मुझे भी हटाया जा सकता है। और हुआ यही, ऐन चुनाव के बीच आकाश आनंद को बसपा ने मिसफीट करार दिया।

Misfit Anand In Maya Politics| 10 दिसंबर 2023 को अपने सबसे छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था

मायावती ने 10 दिसंबर 2023 को अपने सबसे छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। 2017 में राजनीति में प्रवेश करने वाले आकाश आनंद को बसपा का उत्तराधिकारी महज छह साल काम करने के बाद ही मिल गया था। लेकिन वे छह माह भी इस पद पर बने नहीं रह सके और सभी पदों से मुक्त कर दिए गए।

Misfit Anand In Maya Politics| आतंकवादी से तुलना, पसंद नहीं आया माया को

सीतापुर में बीएसपी जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती के भतीजे आकाश ने भारतीय जनता पार्टी की तुलना आतंकवादी से की थी, जिसके बाद आकाश आनंद पर मुकदमा भी दर्ज किया गया था। और इसके बाद सभी जनसभाएं व चुनावी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए थे।

Misfit Anand In Maya Politics| मैंने भी अपनी पूरी जिंदगी समर्पित की है।

मायावती ने बीती रात तीसरे चरण चुनाव खत्म होने के तत्काल बाद अपने भतीजे आकाश आनंद को अपने उत्तराधिकारी और पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक (नेशनल कोऑर्डिनेटर) की जिम्मेदारियों से हटा दिया है। बीएसपी प्रमुख ने कहा कि बसपा एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर के आत्म-सम्मान, स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी आंदोलन है। इसके लिए मान्यवर श्री कांशीराम जी व खुद मैंने भी अपनी पूरी जिंदगी समर्पित की है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | बाबूबरही में 11 हजार वोल्ट का झटका, मवेशी चरा रहा बालक झुलसा, भैंस की मौत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें