मई,19,2024
spot_img

मेरा नाम है Lalu Prasad Yadav….फिर जो हुआ?

spot_img
spot_img
spot_img

राजद (RJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का क्रेज कम नहीं हो रहा। क्योंकि इनका नाम ही है लालू प्रसाद यादव। इन्होंने बहुत पहले कहा था जब तक समोसे में आलू रहेगा लालू रहेगा। सो, छह साल की सुखाड़ पर लालू प्रसाद का यह बड़ा प्रहार है। पढ़िए पूरी खबर

इन दिनों लगातार वह दौरे पर निकल भी रहे हैं। कभी पटना में भगवती के दर्शन को तो कभी भुट्टा का स्वाद लेने तो कभी सोनपुर भ्रमण करने तो कभी हरिहर नाथ के दर्शन करने कभी आइसक्रीम का स्वाद चखते लालू प्रसाद आज एक बार फिर लालू यादव राबड़ी देवी के आवास से RJD के वैन में बैठकर निकल गए। कहा सोनपुर, छपरा जा रहे हैं। फिर वहां जो हुआ पढ़िए पूरी खबर

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव बुधवार को एक बजे छपरा पहुंचे। छपरा सर्किट हाउस पहुंचते ही कार्यकर्ता बेकाबू हो गए। धक्का-मुक्की में सर्किट हाउस के गेट का शीशा टूट गया। मौके पर अफरा-तफरी मच गई, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

राजद सुप्रीमो लालू यादव करीब छह साल बाद बुधवार को छपरा पहुंचे। युवा क्रांति रथ पर सवार होकर छपरा आए लालू यादव सर्किट हाउस पहुंचे। वहां पहुंचते ही समर्थकों का हुजूम आ गया। इस दौरे में लालू यादव कई पुराने लोगों से मिले। छपरा से लालू यादव का खास लगाव रहा है। वे यहां से सांसद भी रहे हैं।

वहीं, इससे पहले, सर्किट हाउस में हादसा भी हुआ। सर्किट हाउस का शीशा का एक दरवाजा अचानक से टूटकर गिर जाने से अफरातफरी मच गई। इस दौरान लालू यादव वहां मौजूद नहीं थे। हालांकि दरवाजा चकनाचूर होने से एक कार्यकर्ता के घायल होने की खबर है। गनीमत रही कि जिस समय शीशे का दरवाजा टूटा उस दौरान लालू वहां से निकल चुके थे।

वैसे भी, लोकसभा चुनाव को लेकर लालू पूरी तरह से एक्टिव हो गए हैं और लगातार पार्टी की गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं। इसी बीच लालू प्रसाद आज छपरा पहुंचे। छपरा सर्किट हाउस में लालू के पहुंचते ही कार्यकर्ता बेकाबू हो गए और लालू की एक झलक पाने के लिए

एक दूसरे के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। कार्यकर्ताओं के बीच हुई धक्का-मुक्की के कारण मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इस बीच सर्किट हाउस के गेट का शीशा टूट गया। इसमें पुलिस का एक जवान घायल हो गया।

सर्किट हाउस में भी लालू से मिलने और उन्हें देखने आने वालों की भारी भीड़ उमड़ी थी। इसी में जब लालू वहां से गुजरे तो भीड़ की आपाधापी में शीशे का दरवाजा चटक गया और पल भर में चकनाचूर हो गया। इससे वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। आनन फानन में वहां से लोगों को हटाया और घायल व्यक्ति को उपचार के लिए ले जाया गया। घायल का उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है।

वहीं घटना के बाद लालू यादव अपने अगले कार्यक्रम के लिए निकल गए। लालू यादव यहां हरिहर नाथ का दर्शन करेंगे। इससे पहले लालू ने छपरा सर्किट हाउस की नई बिल्डिंग में अपने पुराने कार्यकर्ता और नेताओं से मुलाकात की। लगभग दो घंटे तक लालू यादव छपरा के सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मिलते रहे। छपरा में करीब तीन घंटे रुकने के बाद पटना के लिए निकल गए।

लालू का यह दौरा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर खास माना जा रहा है। क्योंकि 2009 के बाद छपरा में राजद ने लोकसभा चुनाव नहीं जीता है। इसके पहले लालू के यहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गयाइस मौके पर कला संस्कृति मंत्री जीतेंद्र कुमार राय, एमएलसी सुनील सिंह, वरिष्ठ नेता शैलेन्द्र प्रताप, विधायक छोटेलाल राय मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें