मई,14,2024
spot_img

अब Samastipur में Mid Day Meal खाने में ये क्या हो गया… बच्चे बीमार, अस्पताल, अफवाह, परिजनों का स्कूल में हंगामा

spot_img
spot_img
spot_img
समस्तीपुर से बड़ी खबर है जहां मिड डे मील खाने से 40 बच्चे बीमार हो गए हैं। सभी को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। परिजनों ने स्कूल पर जमकर हंगामा किया है। मामला
मथुरापुर कन्या मध्य विद्यालय का है जहां मध्याह्न भोजन खाने से 40 बच्चे बीमार हो गए।

हालांकि, अपुष्ट सूत्रों के अनुसार यह संख्या सौ है। सभी को उपचार के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। कथित तौर पर संदिग्ध पोटली देखे जाने पर अभिभावकों ने स्कूल में हंगामा किया।

विद्यालय में शनिवार को एमडीएम खाने के बाद 100 बच्चे बीमार हो गए। पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद सभी बच्चों को सदर अस्पताल लाया गया। अस्पताल के डॉक्टर पीडी शर्मा ने कहा कि कुछ बच्चों में फूड प्वाईजनिंग की समस्या थी। उन्होंने बताया कि अब सभी बच्चों की तबियत ठीक है।

उन्होंने बताया कि बच्चों को ओआरएस दिया गया है। अभी बच्चों को स्क्रीनिंग के लिए सदर अस्पताल में रखा गया है। वहीं बच्चों के अभिभावकों ने एमडीएम में सल्फास मिले होने की आशंका जताई है। स्वास्थ्य विभाग फिलहाल छात्राओं की हालत पर नजर रखे हुए हैं।

वहीं मिड-डे-मील खाने की जांच के लिए लेबोरेटरी भेज दी गई है । बताया जा रहा है कि मध्याह् भोजन में कपड़ों की दो पोटली देखी गई थी जिसकी जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने स्कूल परिसर में जमकर हंगामा किया, हालांकि बच्चे बिल्कुल ठीक थे। उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई थी, पर परिजनों के सांत्वना के लिए उन्हें अस्पताल भेज दिया गया।

वहीं इस मामले में सीओ का कहना है कि ग्रामीणों के हंगामे के बाद भोजन को प्रारंभिक जांच के लिए लेबोरेटरी भेज दी गई है। और बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, भोजन में किसी प्रकार का कोई विषैला पदार्थ नहीं पाया गया है।

वहीं इस मामले में बताया जा रहा है कि खिचड़ी में बच्चों ने कपड़ा बंधा पोटली को देख कर विषैला पदार्थ समझ लिया था। इसके बाद बच्चे हंगामा करने लगे, इसकी जानकारी जब परिजनों को हुई तो परिजनों ने भी स्कूल परिसर में जाकर जमकर हंगामा किया। हालांकि किसी भी बच्चे को कोई परेशानी नहीं है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News|Jhanjharpur Murder Case| सुखेत में पत्नी, सास, दो बच्चों की हत्या में नामजद,अज्ञात पर FIR

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें