मई,18,2024
spot_img

बिहार इंटर की परीक्षा पर शिक्षा माफिया का कलंक…सुबह छात्रों की आंखें खुलीं सामने था भौतिक का प्रश्न पत्र, वायरल

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार इंटर की परीक्षा पर शिक्षा माफिया का कलंक लग गया है। इंटरमीडिएट की परीक्षा बुधवार से शुरू होते ही पहले  गणित और अब भौतिकी के प्रश्न वायरल हो गए। यह परीक्षा कदाचार मुक्त वातावरण में संपन्न कराने के  बिहार सरकार और परीक्षा समिति ने कड़े बंदोबस्त के सारे पोल खोल दिए।

परीक्षा के पहले दिन पेपर शुरू होने से पहले ही गणित का पेपर लीक हो गया था। दूसरी पाली में हिंदी का पेपर था, वह भी परीक्षा के एक घंटे पहले ही वायरल हो गया था। दूसरे दिन भी भौतिक शास्त्र का पेपर शुरू होने से पहले ही वायरल हो गया। इससे तो अब यही लग रहा है कि बिहार की सरकार शिक्षा माफियाओं के आगे बेबस हो गई है।

बिहार के शिक्षा माफिया ने सरकार की सभी व्यवस्था को एक बार फिर ध्वस्त कर दिया है। पहले दिन की परीक्षा में प्रथम पाली के गणित के प्रश्न और द्वितीय पाली के हिंदी के प्रश्न तो परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले वायरल हो गया था।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

गुरुवार को 9:30 बजे से शुरू होने वाली प्रथम पाली की भौतिक शास्त्र परीक्षा का प्रश्नपत्र सुबह छह बजे से ही सोशल मीडिया के माध्यम से छात्रों के मोबाइल तक पहुंच गया। शिक्षा माफियाओं ने सिर्फ वायरल ही नहीं किया है, बल्कि व्यवस्था को खुलेआम चैलेंज कर दिया है। भौतिक के प्रश्नपत्र के प्रथम पृष्ठ पर मोबाइल नंबर-7827396044 भी लिखा गया है।

छात्रों से कहा जा रहा है कि इस नंबर पर 199 रुपया गूगल पे या फोन पे करें और पूरा प्रश्न ऑब्जेक्टिव का उत्तर सहित अपने मोबाइल पर पाएं। अब सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि जब इस महत्वपूर्ण परीक्षा के प्रश्न पत्र सील बंद कर बैंकों में रखा गया है। पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें:  Khutauna News| Madhubani News| सनकी युवक निकला दरिंदा,अधेड़ महिला की ईंट से कुचकर हत्या

लेकिन गुरुवार को तो उससे भी एक कदम आगे बढ़कर 9:30 बजे से शुरू होने वाली प्रथम पाली की भौतिक (फिजिक्स) परीक्षा का प्रश्न सुबह छह बजे से ही सोशल मीडिया के माध्यम से छात्रों के मोबाइल तक पहुंच गया। शिक्षा माफियाओं ने सिर्फ वायरल ही नहीं किया है, बल्कि व्यवस्था को खुलेआम चैलेंज कर दिया है।

भौतिक के प्रश्न पत्र के प्रथम पृष्ठ पर मोबाइल नंबर-7827396044 भी लिखा गया है। छात्रों से कहा जा रहा है कि इस नंबर पर 199 रुपया गूगल पे या फोन पे करें और पूरा प्रश्न ऑब्जेक्टिव का उत्तर सहित अपने मोबाइल पर पाएं। अब सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि जब इस महत्वपूर्ण परीक्षा के प्रश्न पत्र सील बंद कर बैंकों में रखा गया है।

बैंक प्रश्न पत्र डिस्पैच करने के लिए आठ बजे खुलेगा तो आखिर सुबह छह बजे प्रश्न पत्र कहां से आ रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि पहले शिक्षा माफिया परीक्षा केंद्र पर प्रश्नपत्र पहुंचने के बाद मोबाइल से फोटो खींचकर उसे आउट करते थे। लेकिन इस बार प्रिंटिंग होने वाले जगह से ही सेटिंग हो गई थी, वहीं से सभी विषय का प्रश्न पत्र बाहर हो चुका है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

फिलहाल सारी कवायद के बीच शिक्षा माफियाओं के इस करतब ने बिहार के व्यवस्था की पोल खोल दी है तथा टि्वटर, फेसबुक, टेलीग्राम सहित तमाम सोशल मीडिया पर इसकी जबरदस्त चर्चा हो रही है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें