मई,18,2024
spot_img

बिहार में भी Police Encounter शुरू, 50 हजार का इनामी कुख्यात बटोहिया मुठभेड़ में ढेर, भाजपा नेता की हत्या समेत कई मामलों का था आतंंक, 5 पुलिसकर्मी भी जख्मी

spot_img
spot_img
spot_img

बेगूसराय में गुरुवार को एसटीएफ (STF) और अपराधियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है। पुलिस एनकाउंटर में कुख्यात बटोहिया मारा गया। भाजपा नेता की हत्या समेत कई मामलों में इसकी तलाश (Prize killed in the infamous Batohiya encounter) थी।

बिहार पुलिस ने बेगूसराय के कुख्यात अपराधी बटोहिया को मार गिराया है। कुख्यात अपराधी रामदेवी आकाशपुर निवासी विवेक कुमार उर्फ बटोही मुठभेड़ के दौरान मारा गया है वहीं, दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है। वहीं, बेगूसराय पुलिस के तीन कर्मी घायल हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, इलाके का बटोहिया आतंक था, जो गुरुवार को मुठभेड़ में ढेर हो गया है। उसके दो अन्य साथियों को भी गोली लगी है।

मामला सिंघौल थाना क्षेत्र के आकाश पुर गांव का है। लोगों का आरोप है कि पुलिस ने अपराधी बटोहिया को घर में बंद कर एनकाउंटर किया है। घटना से आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल किया और पुलिस के साथ हाथापाई की घटना को अंजाम दिया।

फिलहाल अभी भी मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। दूसरी तरफ लोग भी विरोध प्रदर्शन करने के लिए अड़े हुए हैं। पुलिस अपराधी बटोहिया की तलाश लंबे समय से कर रही थी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

वहीं इस मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से पांच पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है। फिलहाल पुलिस ने बटोहिया के शव को कब्जे में लिया है।

आगे की कार्रवाई में पुलिस जुटी हुई है। बटोहिया के मारे जाने के बाद इलाके में दहशत है। भारी संख्या में पुलिस बल कैंप कर रही है। पढ़िए पूरी खबर

मटिहानी थानाध्यक्ष विवेक भारती को पैर में गोली लगी है। वहीं, एसटीएफ जवान संतोष कुमार के हाथ में गोली लगी है। यह मुठभेड़ मटिहानी थाना क्षेत्र के आकाश पुर गांव में हुई थी।

एसटीएफ को कुख्यात बदमाश बटोहिया के छुपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद एसटीएफ और मटिहानी थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर घेराबंदी की तो कुख्यात बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार,कुख्यात बटोहिया की गिरफ्तारी के लिए जिला पुलिस और एसटीएफ की टीम गंगा बेल्ट में लगातार तीन-चार दिनों से रेकी कर रही थी। कुख्यात बटोहिया आकाशपुर में अपने घर पर ही छिपा हुआ था। इसी सूचना पर उसके घर की घेराबंदी की गई थी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

अपराधी और पुलिस की यह मुठभेड़ सिंघौल सहायक थाना क्षेत्र के आकाशपुर में हुई है।स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को गुरुवार की दोपहर सूचना मिली कि कुख्यात अपराधी बटोही आकाशपुर में छुपा हुआ है।

बदमाशों की फायरिंग के बाद एसटीएफ और जिला पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इस मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश बटोहिया मारा गया। जबकि उसके 2 साथी को पुलिस ने दबोचा। इनके पास से एक कारबाइन, पिस्टल और कारतूस बरामद किया गया है।

कुख्यात बटोहिया भाजपा नेता और रिटायर आर्मी जवान विजय सिंह की हत्या समेत एक दर्जन से ज्यादा मामलों में फरार चल रहा था। फिलहाल उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया है। वही घायल थानाध्यक्ष विवेक भारती और एसटीएफ जवान को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

सूचना मिलते ही एसटीएफ ने स्थानीय थाना के सहयोग से चिन्हित किए गए जगह को घेर लिया। जिसमें पुलिस को देखते ही अपराधी ताबड़तोड़ गोली चलाते हुए घर की ओर भागने लगे। लेकिन पुलिसकर्मियों ने पीछा कर दिया तथा इस दौरान दोनों ओर से गोली चलती रही।

इस गोलीबारी में विवेक उर्फ बटोही मारा गया। जबकि अपराधियों की गोली से मटिहानी थानाध्यक्ष विवेक भारती एवं एसटीएफ के जवान गौतम कुमार घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने पीछा कर भाग रहे तीन अपराधियों को भी कार्बाइन एवं अन्य हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

घटनास्थल से मारे गए अपराधी का शव लेकर चलते ही ग्रामीण उग्र हो गए तथा पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया। जिसमें नगर थानाध्यक्ष रामनिवास एवं पुलिस के दो जवान चोटिल हो गए हैं, सभी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। एसपी योगेन्द्र कुमार एवं जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मुठभेड़ का डिटेल ले रहे हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें