मई,1,2024
spot_img

बिहार में बालासोर जैसा रेल हादसा टला, 2 km तक गलत ट्रैक पर दौड़ती रही एक्सप्रेस ट्रेन

spot_img
spot_img
spot_img

कैमूर में बालासोर जैसी वारदात हो जाती जब भभुआ रोड रेलवे स्टेशन में बड़ा हादसा टल गया। जम्मूतवी-सियालदह-कोलकाता एक्सप्रेस रेड सिग्नल के बाद भी ट्रैक पर दो किमी तक दौड़ती रही।

जानकारी के अनुसार,दरअसल, जम्मू तवी-सियालदह एक्सप्रेस भभुआ रोड रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 यानी डाउन रेलवे ट्रैक पर रुकने की जगह रिवर्सिबल लाइन में चली गई। फिर दो किलोमीटर तक ट्रेन उसी लाइन पर दौड़ती रही। संयोग अच्छा था कि रिवर्सिबल लाइन पर दूसरी तरफ से गाड़ी नहीं आ रही थी।

हालांकि स्टेशन मास्टर ने सूझ-बूझ दिखायी और गार्ड से बातकर लाइन को बंद करा दिया। इसके बाद ट्रेन रिवर्सल लाइन में रुक गयी। जब यह घटना घटी, तब इस ट्रैक पर दूसरी ट्रेन नहीं थी। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

यह भी पढ़ें:  Bihar News |Bhagalpur News| भागलपुर विश्वविद्यालय में Lecturer Recruitment में बड़ी गड़बड़ी! Patna High Court ने दिए जांच के आदेश

13152 डाउन जम्मू तवी सियालदह एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर रुकने की जगह रिवर्सिबल लाइन में चली गई, कुछ दूर तक ट्रेन चलती रही। लापरवाही किसकी है यह तो स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन इसके चलते लगभग ढाई घंटे ट्रैक पर ही ट्रेन खड़ी रही।

हालांकि अगर ट्रेन रिवर्सल लाइन की जगह डाउन लाइन में घुसती तो वह आसनसोल पैसेंजर ट्रेन से टकरा जाती और बड़ा हादसा हो जाता। घटना के बाद रेलवे स्टेशन में हड़कंप मच गया। यात्रियों ने जमकर हंगामा किया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Singhwara News| तीन दिनों से लापता Armaan की पोखरे से मिली Dead Body, नाना के यहां रहता था मासूम, Karauni से Maheshpatti तक कोहराम

घटना की सूचना पाकर रेलवे के डीआरएम समेत कई अधिकारी भभुआ रोड स्टेशन पहुंचे और मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया। साथ ही मामले की जांच तक गार्ड और लोको पायलट दोनों को निलंबित कर दिया।

रेलवे के अधिकारियों ने यात्रियों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। घटना के करीब ढाई घंटे बाद ट्रेन के लोको पायलट और गार्ड को बदला गया। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें