मई,3,2024
spot_img

लखनऊ में शार्ट सर्किट से घर में लगी आग, पूर्व आईजी की दम घुटने से जिंदा जलकर मौत, पत्नी, दिव्यांग बेटे की हालत गंभीर

spot_img
spot_img
spot_img

लखनऊ से बड़ी खबर है यहां पुलिस महानिरीक्षक के पद से सेवानिवृत्त आईपीएस दिनेश चन्द्र पाण्डेय के आवास पर देर रात आग लग गई। इसमें वह, उनकी पत्नी, दिव्यांग बेटा फंस गए। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मियों ने रेस्क्यू करके सबको बाहर निकाला। तब तक दम घुटने से सेवानिवृत्त आईपीएस की मृत्यु हो चुकी थी।

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड व पुलिस टीम ने परिवार को बाहर निकाला। डीसी पांडेय को लोहिया संस्थान ले जाया गया, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि पत्नी व बेटे को लोहिया संस्थान से ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।

गाजीपुर थाना प्रभारी मनोज कुमार मिश्र ने बताया कि दिनेश चन्द्र पाण्डेय अपनी पत्नी अरुण पांडेय और दिव्यांग बेटा शशांक पाण्डेय के साथ इंदिरानगर में रहते थे। देररात एसी में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से पहली मंजिल के कमरे में आग लग गई।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News|Munger News| घर में शिक्षिका की हाथ-पैर बांध, गोली मारकर हत्या

परिवार ने निकलने की कोशिश की, लेकिन आग पूरी तरह से कमरे में फैल चुकी थी। किरायेदार से भी मदद मांगी, लेकिन नतीजा सिफर रहा। इसके बाद भतीजे अक्षत की सूचना पर पहुंची दमकल व स्थानीय पुलिस ने सबको बाहर निकालकर राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने दिनेश चन्द्र पाण्डेय को मृत घोषित कर दिया। पत्नी और बेटे का उपचार जारी है।

रिटायर आईजी दिनेश चंद्र पांडेय की उम्र 71 वर्ष थी। वह अपनी पत्नी अरुणा पांडेय ( उम्र 68 वर्ष) और बेटे शशांक पांडेय ( उम्र 32 वर्ष) के साथ इंदिरा नगर सेक्टर-18 के मकान नंबर 28 में पहली मंजिल पर रहते थे। शनिवार शाम खाना खाने के बाद तीनों एक ही कमरे में सो गए थे।

यह भी पढ़ें:  Atul Kumar Anjan| CPI Leader अतुल कुमार अंजान का निधन | Left Politics Damage ....एक सलाम...अतुल अंजान के नाम...

रात करीब 10:30 बजे दूसरे कमरे के एयरकंडीशनर में आग लग गई। इससे उस कमरे का पूरा सामान जलने लगा। दूसरे कमरे से निकला धुआं उस कमरे में भर गया, जिसमें दिनेश चंद्र पांडेय परिवार के साथ सोए थे। दम घुटने से तीनों कमरे में ही बेहोश हो गए। दिनेश चंद्र पांडेय मूलरूप से कानपुर के आर्यनगर के रहने वाले थे। दिनेश चंद्र पाण्डेय का एक बेटा प्रशांत बाहर रहता है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News|Harlakhi News| भारतीय और नेपाली मुद्रा के साथ India-Nepal Border Post Pipraun पर संदिग्ध धराया

प्रभारी निरीक्षक गाजीपुर मनोज कुमार मिश्र के मुताबिक एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से पहली मंजिल के आगे के कमरे में आग लगी। परिवार पहली मंजिल के पीछे वाले कमरों में था। जीने का रास्ता आगे वाले कमरे से ही है। निकलने के रास्ते पर आग होने के कारण परिवार बाहर नहीं निकल सका।

अरुणा पांडेय ने किरायेदारों को आवाज देने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहीं। इसके बाद उन्होंने अपने भतीजे अक्षत को कॉल कर घटना की जानकारी दी। अक्षत की सूचना पर दमकल व स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और सबको बाहर निकाला।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें