मई,18,2024
spot_img

उजली हो गई महंगी: बिहार के डेयरी ब्रांड सुधा ने बढ़ाई दूध की कीमतें, वो भी पूरे @4

spot_img
spot_img
spot_img

महंगाई की मार झेल रहे बिहारवासियों को एक और झटका लगने वाला हैं। बिहार के लोकप्रिय डेयरी ब्रांड सुधा ने दूध की कीमतों में इजाफा करने का फैसला लिया है।

खाने पीने की चीजों में लगातार हो रही वृद्धि के साथ ही बिहार राज्य दुग्ध संध लिमिटेड(कॉम्फेड) ने बयान जारी कर कहा हैं कि सुधा डेयरी के दूध के मूल्य में इजाफा किया जाएगा।

दरअसल, बिहार में सबसे ज्यादा सुधा डेयरी के दूध की बिक्री होती हैं। इससे इसकी कीमतों में हुए इजाफे से बिहारवासियों पर ज्यादा असर होगा। दाम में वृद्धि से किचन का बजट बिगड़ेगा। लोगों को महंगाई की मार झेलनी होगी।

सुधा डेयरी का दूध 24 अप्रैल से दो से चार रुपये तक प्रति लीटर महंगा हो जायेगा | महंगाई की मार झेल रहे आम लोगों को एक और झटका लगने वाला है। खाने-पीने की चीजों के दामों हो रही लगातार वृद्धि के बीच बिहार के लोकप्रिय डेयरी ब्रांड सुधा ने दूध की कीमतों में इजाफा करने का फैसला लिया है।

सुधा डेयरी का दूध 24 अप्रैल से दो से चार रुपये तक प्रति लीटर महंगा हो जाएगा। इस बात की जानकारी कॉम्फेड ने दी। दामों में हुए इस इजाफे को लेकर अधिकारियों ने बताया कि सुधा ब्रांड के तहत दूध और डेयरी उत्पाद बेचने वाली बिहार राज्य दुग्ध सहकारी संघ लिमिटेड को उत्पादकों की ओर से मूल्य में वृद्धि किए जाने के कारण ऐसा करने के लिए बाध्य होना पड़ा है। इसके कारण दूध की कीमतों में इजाफा किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Bisfi News| घर के पास नशा करने से रोका तो...लाठी-डंडे से पीटा...खून-खराब हो गया Hi-Tech

सुधा के विभिन्न श्रेणी के आधा किलो दूध पर दो रुपये एवं एक किलो पर तीन रुपये की वृद्धि की है। वहीं, गाय के दूध यानी काऊ मिल्क पर चार रुपये प्रति किलो की वृद्धि की गई है।

पिछले वर्ष सुधा ब्रांड ने 11 अक्टूबर को दूध के मूल्य में वृद्धि की थी। इसके साथ ही सुधा ने अपने खुदरा विक्रेताओं के लाभ में भी वृद्धि की है। दूध के दामों की बढ़ी हुई दर 24 अप्रैल से लागू की जाएगी।

बता दें कि, सुधा डेयरी पिछले तीन सालों से लगातार दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर रहा हैं। कॉम्फेड ने करीब 6 महीने पहले ही दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। सूधा के दाम में बढ़ोतरी करने से दूसरी कंपनियों के दूध के दाम में इजाफा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

कॉम्फेड ने कहा उत्पादकों द्वारा मूल्य में वृद्धि किए जाने के कारण दूध के मूल्य को बढ़ाना पड़ा हैं। दूध की कीमत में 2 से 4 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी। वहीं बढ़ी हुई कीमत लोगों को 24 अप्रैल से देनी होगी।

फेडरेशन की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार, अब ग्राहकों को सुधा ब्रांड का फुल क्रीम दूध 59 रुपये के बजाय 62 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Biraul News| बिरौल और गौड़ाबौराम के BEO से Show Cause,पूछा DEO ने, कौन करेगा E-Shiksha Kosh पर Photo Upload

वहीं, टोन्ड दूध की कीमत 46 रुपये से बढ़कर 49 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है। गाय का दूध 48 रुपये प्रति लीटर की जगह पर अब 52 रुपये प्रति लीटर में मिलेगा। शक्ति दूध का दाम भी 51 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 54 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है। सुधा फूल की कीमत 59 से बढ़कर 62 होगी, तो वहीं टोन्ड दूध की कीमत 46 रुपये से बढ़कर 49 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा।

गाय का दूध 48 रुपये के प्रति लीटर के बदले 52 रुपये में मिलेगा, शक्ति दूध 51 रुपये से बढ़कर 54 रुपये मिलेगा। इसके अलावा टी स्पेशल 45 रुपये से बढ़कर 48 रुपये होगा, वहीं डीटीएम की कीमत 42 रुपये प्रति लीटर से बढ़ कर 45 रुपये में मिलेगा।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें