मई,17,2024
spot_img

सनातन धर्म पर तमिलनाडु सरकार, उदयनिधि, ए राजा और CBI को Supreme Notice

spot_img
spot_img
spot_img

सनातन पर विवादित बयान देकर फंसे तमिलनाडु सीएम के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन की मुश्किल में घिरते दिख रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार को उसके मंत्री उदयनिधि स्टालिन और सनातन धर्म उन्मूलन सम्मेलन के आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश देने की मांग वाली याचिका पर तमिलनाडु, उदयनिधि स्टालिन, ए राजा, पीके शेखर बाबू, सीबीआई को नोटिस जारी किया है।

सनातन धर्म पर विवादास्पद बयान का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। याचिका में तमिलनाडु के सीएम स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन और सनातन पर बयान देने वाले डीएमके के अन्य नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर समुचित कानूनी कार्रवाई करने का आदेश देने की मांग की गई है। पढ़िए पूरी खबर

सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में तीन याचिकाएं दाखिल की गई हैं। एक याचिका उत्तर प्रदेश के बदायूं निवासी हिमांशु कुमार ने दाखिल की है। दूसरी याचिका चेन्नई के वकील बी जगन्नाथ

और तीसरी याचिका दिल्ली के वकील नवीन जिंदल ने दायर की है। बी जगन्नाथ की याचिका में मांग की गई है कि सनातन के खिलाफ कार्यक्रमों को असंवैधानिक करार दिया जाए। इन नेताओं की सीमा पार से फंडिंग की जांच हो।

नवीन जिंदल की याचिका में दिल्ली पुलिस और तमिलनाडु पुलिस के खिलाफ हेट स्पीच पर सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देश का पालन नहीं करने पर अवमानना की कार्यवाही चलाने की मांग की गई है।

याचिका में कहा गया है कि अपने बयान में उदयनिधि मारन ने सनातन धर्म को डेंगू, मच्छर, मलेरिया और कोरोना से की थी। उदयनिधि मारन ने सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही थी।

उदयनिधि स्टालिन के 5 सितंबर को सनातन धर्म पर दिए विवादास्पद बयान को लेकर देश के 262 प्रबुद्ध जनों ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को पत्र लिखकर मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट इस हेट स्पीच पर स्वतः संज्ञान लेकर उदयनिधि के खिलाफ़ अदालत की अवमानना की कार्रवाई करें।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Saran Blast | मदरसा में ब्लॉस्ट, मौलवी की मौत!...20 मई को चुनाव?

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें