मई,18,2024
spot_img

बूढ़ी गंडक नदी पर नवनिर्मित पुल उद्घाटन से पहले ही धंसा,

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में पुल धवस्त होने और धंसने का सिलसिला जारी है। किशनगंज में मेंची नदी पर बन रहे पुल के बीच का पिलर धंस गया था। भागलपुर में बन रहा अगुवानी पुल ढह गया। इस पुल को 1,717 करोड़ रुपये की लागत से बनाया ही जा रहा था कि पुल भरभराकर गिर गया।

लो, बिहार में एक और पुल का पाया धंस गया। मामला खगड़िया का है जहां बूढ़ी गंडक नदी पर बने नवनिर्मित पुल का कुछ हिस्सा गुरुवार की सुबह धंस गया। सड़क के टूटे हिस्से का मलबा नदी में गिर रहा है। वहीं, दरार भी बढ़ती जा रही है।

एनएच 31 के खगड़िया स्थित बूढ़ी गंडक नदी पर बना नवनिर्मित पुल के कुछ हिस्सा धंसने से अफरातफरी मच गई। यह पुल एनएचआई (NHAI) की ओर से पूंज लायल कंपनी की ओर से बनाया गया है। पुल का विधिवत उद्घाटन भी नहीं हुआ है। लेकिन, आवागमन जारी है।

फिलहाल पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। निर्माण एजेंसी के अधिकारी को भी बुलाया गया है। यदि यह पुल क्षतिग्रस्त हो जाता है तो बेगूसराय का पूर्णिया सहित देश के पूर्वी हिस्से से फोरलेन के माध्यम से सड़क संपर्क टूट जाएगा।

वहीं, इसके बगल में अवस्थित पुराने पुल होकर आवागमन बंद है। सूचना पर नगर थाना अध्यक्ष दल बल के साथ वहां पहुंचे हैं। पुलिस की मौजूदगी में पुल के एक ओर से आवागमन हो रहा है। यह पुल खगड़िया को बेगूसराय और सूबे की राजधानी पटना से जोड़ता है।

बताया जा रहा है कि फोरलेन बनाने वाली एजेंसी पुंज लायड की ओर से इस पुल का निर्माण कराया गया है तथा अभी उद्घाटन भी नहीं हो सका है। उद्घाटन से पहले ही पुल का एक हिस्सा धंसने से इसके गुणवत्ता पर सवाल खड़ा हो गया है। इस पुल के बगल में स्थित पुराने पुल से भी परिचालन बंद हो चुका है तथा उसका मरम्मत चल रहा है।

यह भी पढ़ें:  Purnia News| Bihar News| CSP संचालक को 4 अपराधियों ने घेरा, 5 लाख लूटे, सीने में उतार दी 15 गोलियां, मौत पर बवाल

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें