मई,18,2024
spot_img

Corona News: बिहार में कोरोना फिर लौटा… तीन विदेशी पर्यटक मिले पॉजिटिव

spot_img
spot_img
spot_img

इस वक्त की बड़ी खबर गया से सामने आ रही है। जहां तीन विदेशी नागरिक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बिहार में फिर कोरोना की दस्तक से हड़कंप मच गया है। बौद्ध महोत्सव से पहले गया में तीन और विदेशी पर्यटक संक्रमित पाए गए। बिहार में फिर एकबार कोरोना की दस्तक से हड़कंप मचा है।

गया में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। विदेशी पर्यटकों में संक्रमण के मामले पाए जा रहे हैं। तीन दिवसीय बौद्ध महोत्सव (Buddha Mahotsav 2023) का आयोजन गया में 27 से 29 जनवरी के बीच होना है। इससे ठीक पहले एयरपोर्ट पर तीन पर्यटकों को जांच के दौरान कोविड पॉजिटिव पाए जाने की बात सामने आ रही है। पढ़िए पूरी खबर

बोधगया में इंटरनेशनल बौद्ध महोत्सव 27 जनवरी से 29 जनवरी तक आयोजित है। बौद्ध महोत्सव में देश-विदेश के पर्यटक शामिल होंगे। वहीं, इससे ठीक पहले कोरोना ने फिर से दस्तक दी है। पिछले 3 दिनों के भीतर यहां एक साथ तीन विदेशी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Bisfi News| घर के पास नशा करने से रोका तो...लाठी-डंडे से पीटा...खून-खराब हो गया Hi-Tech

 

बौद्ध महोत्सव के आयोजन को लेकर देश भर से और विदेशी पर्यटकों की जुटने वाली भीड़ को लेकर गया एयरपोर्ट पर कोरोना की जांच तेज कर दी गई। इसी दौरान गया एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर से कई विदेशी पर्यटकों की जांच हुई थी।अब इसकी रिपोर्ट में थाईलैंड के तीन पर्यटक पॉजिटिव पाए गए हैं।

 

दरअसल बोधगया एयरपोर्ट पर जांच के दौरान थाईलैंड से आए तीन पर्यटक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिन्हें फिलहाल आइसोलेशन में भेज दिया गया है। पर्यटकों के संक्रमित पाए जाने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Harlakhi News| आइसक्रीम खाती दो साल की मासूम घर से निकलीं...दीन्ही से लौटी लाश...

दरअसल बोधगया में इंटरनेशनल बौद्ध महोत्सव का आयोजन होने वाला है। जो 27 से 29 जनवरी तक चलेगा। इस महोत्सव में शामिल होने के लिए भारी संख्या में विदेशी पर्यटक भी बोधगया पहुँचने लगे हैं। पर्यटकों की बढ़ती संख्या को लेकर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन अलर्ट पर हैं। बोधगया एयरपोर्ट पर कोरोना जांच भी तेज कर दी गई है। इसी दौरान कई विदेशी पर्यटकों की अबतक कोरोना जांच की गई है।

जिसमें आज थाईलैंड से आए तीन पर्यटक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पिछले तीन दिनों में कुल 7 विदेशी पर्यटक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले जब बोधगया में बौद्ध धर्म का तीन दिवसीय कालचक्र पूजा आयोजित किया गया था। जिसमें बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा भी शामिल हुए थे। इस दौरान भी कई विदेशी पर्यटक कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसी को ध्यान में रखते हुए इस बार जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग इंटरनेशनल बौद्ध महोत्सव शुरू होने के पहले एक्शन मोड में दिख रहा है।

थाइनलैंड के तीनों पर्यटकों के पॉजिटिव पाए जाते ही उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी स्थिति पर नजर रख रही है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज की स्थिति गंभीर नहीं है। आंकड़ों के हिसाब से पिछले 3 दिनों के भीतर सात विदेशी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। तीन दिवसीय बौद्ध महोत्सव की शुरुआत के ठीक पहले कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें