मई,13,2024
spot_img

Samastipur में 2 कट्ठे की जमीनी खून-खराबे में बड़े भाई ने वृद्ध वार्ड सदस्य की बेरहमी कर दी हत्या, पांच जख्मी, छोटू राम DMCH रेफर

spot_img
spot_img
spot_img

समस्तीपुर से बड़ी खबर है जहां जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों की भिड़ंत में वार्ड सदस्य भिरहा वार्ड नं 12 निवासी उपेंद्र राम (60) की हत्या हो गई है। बुजुर्ग उपेंद्र की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है। मौके पर पहुंची रोसड़ा पुलिस ने शव को जब्त कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं आरोपित पक्ष के पांच लोगों को थाना ले आयी है।

जानकारी के अनुसार, जमीनी विवाद में 2 कट्ठा जमीन के लिए हिंसक झड़प हुई है। इस दौरान बड़े भाई बालेश्वर राम (65) ने छोटे भाई उपेंद्र राम की पीट-पीटकर हत्या कर दी। वहीं,बीच-बचाव करने पहुंचे पांच लोग भी घायल हो गये।

घटना रोसड़ा थाना क्षेत्र के भिरहा दक्षिणी पंचायत की है। उपेंद्र वार्ड नंबर 12 के वार्ड सदस्य थे, जबकि अन्य घायलों में मृतक उपेंद्र राम के 45 वर्षीय पुत्र प्रमोद राम, राजेश राम (28 साल), प्रमोद राम के पुत्र नवीन राम (25 साल), लखन राम के पुत्र श्याम राम (22 साल), राजेश राम की पत्नी गुड्डी देवी, मुसहरी वार्ड सात के विश्वेश्वर राम के पुत्र छोटू राम ( 30 साल) हमले में घायल हो गए हैं। उधर, घटना की सूचना पर रोसड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें:  CBSE Board Result 2024|10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित, 10वीं 93.6%, 12वीं का 87.98%

इस घटना को लेकर इंस्पेक्टर कृष्ण प्रसाद ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के परिजनों के आवेदन के बाद कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि बुधवार देर रात एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के घर पर हमला बोल दिया। इस क्रम में दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस बीच किसी ने इसकी सूचना रोसड़ा पुलिस को दी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| लोकतंत्र से पहला-पहला प्यार है, पहली-पहली बार है....ऊंगुली पर स्याही...चेहरे पर दमक, Ghanshyampur की चमक

इस मामले में सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर दूसरे पक्ष के घर में बंद घायलों को बाहर निकाला और इलाज के लिए अनुमंडल हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां इलाज के क्रम में उपेन्द्र राम ने दम तोड़ दिया।

वहीं मृतक के रिश्तेदार एरौत निवासी छोटू राम की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच (DMCH) रेफर कर दिया गया है. और घायलों में दोनों पक्ष के आधा दर्जन लोग शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि, भिरहा वार्ड 12 मोहल्ला के उपेंद्र राम व बालेश्वर राम दोनों भाई हैं। दो कट्ठा जमीन के विवाद को लेकर दोनों भाइयों में काफी समय से विवाद चल रहा था। मृतक के पुत्र ने बताया कि बीती रात दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| कोर्थु गांव पीड़ा में...कहा, चारपाई ही नसीब..

दोनों के बीच बात बढ़ गई। इसी दौरान बालेश्वर राम और उसके परिजनों ने उपेंद्र राम को पीटना शुरू कर दिया। इसी दौरान उन पर सड़क और चाकू से हमला कर दिया। मारपीट होने पर बीच-बचाव करने आए अन्य लोगों पर भी रॉड और चाकुओं से हमला कर दिया, जिसमें 5 अन्य घायल हो गए।

रोसड़ा के डीएसपी शिवम कुमार ने बताया कि, जमीन विवाद को लेकर भाइयों में मारपीट की घटना में उपेंद्र राम की मौत हो गई है। कुछ लोग घायल भी हुए हैं. घटना को लेकर नामजद प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें