मई,20,2024
spot_img

IND v WI: विंडीज की पहली पारी 150 रन पर ढेर, Ashwin के 5 विकेट, Yashasvi Jaiswal चमके

spot_img
spot_img
spot_img

डोमिनिका टेस्ट का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। अश्विन के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने 2 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पहली पारी में 150 रन पर ढेर कर दिया। वहीं, नए उभरते यशस्वी जयसवाल ने भी पहले ही दिन अपना लोहा मनवा लिया।

अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन ने 24.3 ओवर में 60 रन देकर विंडीज के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन लौटाया। वहीं, लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने दूसरे छोर से अश्विन का साथ देते हुए 14 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। पेसर शार्दुल ठाकुर और मो. सिराज को एक एक सफलता मिली।

दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने इसके जवाब में अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 80 रन बनाए। मेजबान विंडीज की पहली पारी में बनाए गए कुल रन संख्या से भारतीय टीम 70 रन पीछे है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| दरभंगा के केवटी बूथ 187, दो हिरासत में

कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ने शानदार शुरुआत दिलाई। जायसवाल 73 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 40 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं, रोहित शर्मा 65 गेंदों पर 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाकर खेल रहे हैं।

अश्विन ने टेस्ट पारी में 33वीं बार 5 विकेट लिए और उन्होंने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट क्रिकेट (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में मिला कर) में 700 विकेट पूरे किए। वह अनिल कुंबले (956) और हरभजन सिंह (711) के बाद इस उपलब्धि को हासिल करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | बाबूबरही में 11 हजार वोल्ट का झटका, मवेशी चरा रहा बालक झुलसा, भैंस की मौत

अश्विन के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 271 मैच और 351 पारी में 702 विकेट हो गए हैं। इसमें से उन्होंने 479 विकेट टेस्ट में चटकाए हैं। वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू कर रहे एलिक अथानेज ही भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना कर सके। हालांकि वह अर्धशतक से चूक गए। वह 47 रन बनाकर अश्विन का पारी के चौथे शिकार बने।

यह भी पढ़ें:  KK Pathak News|Bihar Education Department|सरकारी स्कूलों में 'Mission Daksh Exam', केके का आदेश...कल से

अश्विन ने दिन के शुरुआती सत्र में ने तेगनारायण चंद्रपॉल (12) और कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (20) को आउट किया तो वहीं तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर खेल रहे शार्दुल ठाकुर (15 रन पर एक विकेट) ने रेमोन रीफर (दो) को पदार्पण कर रहे विकेटकीपर इशान किशन के हाथों कैच कराया। जडेजा ने लंच के विश्राम से ठीक पहले जर्मेन ब्लैकवुड (14) को आउट किया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें