मई,20,2024
spot_img

World Cup का आगाज, भारत को झटका, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को डेंगू

spot_img
spot_img
spot_img

विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। विश्व कप में भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है, जो कि रविवार को खेला जाएगा। इससे ठीक पहले भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर है। टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू की चपेट में आ गए हैं।

चेन्नई पहुंचने के बाद से शुभमन को तेज बुखार है। उनके टेस्ट किए जा रहे हैं। शुक्रवार को उनके और टेस्ट होंगे और शुरुआती मैच में उनके खेलने पर फैसला किया जाएगा।’ सूत्र ने कहा, पता चला है कि गिल का डेंगू के लिए टेस्ट किया जा रहा है और ऐसे में वह कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया से मैच के पहले टीम इंडिया एमए चिदंबरम स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रही है। लेकिन शुभमन प्रैक्टिस में शामिल नहीं हुए हैं। उनका डेंगू टेस्ट हुआ है, जो कि पॉजिटिव आया है।

भारत वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मैच रविवार यानी 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। इस मैच में गिल के खेलने पर संशय बन गया है। गिल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन और रोहित शर्मा ओपनिंग कर सकते हैं।


जानकारी के मुताबिक शुभमन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर भी हो सकते हैं।फिलहाल शुभमन मैनेजमेंट और डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। उनका शुक्रवार को फिर से टेस्ट होगा। अगर शुभमन की रिकवरी अच्छी रही तो खेलने की संभावना बन सकती है।

लेकिन अगर वे ठीक नहीं हुए तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच से बाहर हो जाएंगे।अगर इस मैच में गिल नहीं खेलते हैं तो फिर भारत के सामने रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर चुनने की चुनौती होगी।

इसके सबसे मजबूत दावेदार ईशान किशन हो सकते हैं। केएल राहुल को भी टीम ओपनिंग में आजमा सकती है। हालांकि, गिल का न होना भारत के लिए टेंशन साबित होगा, क्योंकि वह इस समय शानदार फॉर्म में हैं. गिल ने हाल ही में 24 सितंबर को ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में शतक जमाया था। मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही उन्होंने 74 रनों की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें:  KK Pathak News|Bihar Education Department|सरकारी स्कूलों में 'Mission Daksh Exam', केके का आदेश...कल से

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें