मई,22,2024
spot_img

Madhubani News | निकले कमला से 2 Fit के देवो के देव Mahadev

spot_img
spot_img
spot_img

प्रखंड के रजनपुरा गांव में कमला नदी से मंगलवार को एक सफेद महादेव की मूर्ति मिली है।

 

नदी से मूर्ति मिलने की खबर जंगल में आग की तरह चारों ओर फैल गयी। पूरा रजनपुरा गांव हर हर महादेव के जयघोष से गूंज रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि वो कई पीढ़ियों से शिव की पूजा अर्चना करते रहें है। उनकी पूजा अर्चना और तपस्या से प्रसन्न होकर खुद महादेव उनके पास चलकर आ गए हैं।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गांव के विनोद पासवान के 12 वर्षीय पुत्र रूपेश कुमार पासवान रोज की तरह अपने कुछ दोस्तों के साथ गाय को चराने लेकर जा रहा था। इसी दौरान उसे नदी में मूर्ति के हाथ नजर आये। रूपेश अपने दोस्तों की मदद से उसे बाहर निकालना चाहा।

 

मगर मूर्ति टस से मस नही हुई। उसके बाद रूपेश ने अपने पिता विनोद कुमार पासवान को बुलाकर लाया। लोगों ने किसी तरह उसे जब बाहर निकाला तो आश्चर्यजचकित रह गए। वो सफेद संगमरमर की करीब 2 फीट लंबी महादेव की प्रतिमा निकली।

 

लोगों ने कमला नदी से शिव की प्रतिमा निकालकर एक पेड़ के नीचे रखकर उसकी पूजा अर्चना में जुट गए। ग्रामीणों ने इसे साक्षात शिव की कृपा बतायी। हालांकि इस प्रतिमा की एक हाथ टूटी हुई है।

 

प्रतिमा के प्राचीनता के बारे जानकारी तो जांच के बाद ही मिल पायेगा। फिलहाल राजनपुरा और आसपास के गांव में श्रद्धा और उल्लास का वातावरण बना हुआ है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें