back to top
26 जून, 2024
spot_img

जानिए Madhya Pradesh की कौन सी जगह बनी पर्यटकों के लिए सबसे खास, MakeMyTrip में हुई शामिल

spot_img
spot_img
spot_img

जानिए Madhya Pradesh कौन सी जगह बनी पर्यटकों के लिए सबसे खास, MakeMyTrip में शामिल? मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (Madhya Pradesh Tourism Board) के सहयोग से विकसित हो रहे छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले के पर्यटन ग्राम सावरवानी का रजिस्ट्रेशन अंतरराष्ट्रीय एजेंसी मेक माय ट्रिप (MakeMyTrip) में हो गया है। अब देश और विदेश के पर्यटक इस साइट पर जाकर भी सावरवानी (Sawarwani) के होम स्टे बुक कर सकते हैं।

Chhindwara District’s Tourist Village Sawarwani Included in MakeMyTrip

जिला पुरातत्व, पर्यटन व संस्कृति परिषद के नोडल अधिकारी बलराम राजपूत ने बताया कि सावरवानी को मेक माय ट्रिप में लाने के लिए मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड की पहल पर सावरवानी के होम स्टे संचालकों को भोपाल की प्रशासन अकादमी में दो दिन की ट्रेनिंग दी गई। इस ट्रेंनिग में टूरिज्म बोर्ड के डायरेक्टर प्रशांत सिन्हा, रूलर प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रियंका सिन्हा और मेक माय ट्रिप के दीपक कुमार ने होम स्टे धारकों को कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए और देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों के आतिथ्य पर अपने विचार रखे।

Chhindwara District’s Tourist Village Sawarwani Included in MakeMyTrip | देश-विदेश के पर्यटकों के लिए आसान हुआ होम स्टे की बुकिंग करवाना

राजपूत ने बताया कि कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पार्थ जैसवाल के कुशल मार्गदर्शन में पर्यटन ग्राम सावरवानी सहित अन्य सभी नौ पर्यटन ग्रामों में विकास कार्यों की रूपरेखा बनाई जा रही है। पर्यटन ग्राम देवगढ़, चोपना और काजरा में भी जल्द ही नए होम स्टे पर्यटकों के लिए खोले जाएंगे।

Chhindwara district's tourist village Sawarwani included in MakeMyTrip | Deshaj Times
Chhindwara district’s tourist village Sawarwani included in MakeMyTrip | Deshaj Times

Chhindwara District’s Tourist Village Sawarwani Included in MakeMyTrip | जिला पुरातत्व, पर्यटन व संस्कृति परिषद के नोडल अधिकारी बलराम राजपूत ने बताया –

उन्होंने बताया कि विलेज वे, बैक टू विलेज संस्था के माध्यम से पर्यटन ग्रामों में होम स्टे में किफायती छूट योजना 20 जून तक लागू है, सावरवानी व देवगढ़ घूमने के इच्छुक पर्यटक समर स्पेशल योजना का लाभ उठा सकते हैं।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें