मई,14,2024
spot_img

7 Workers Died | बर्थडे कैंडल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 7 मजदूरों की ऑन द स्पॉट जिंदा जलकर दर्दनाक मौत

spot_img
spot_img
spot_img

महाराष्ट्र के पुणे से बड़ी खबर है जहां बर्थडे कैंडल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग से 7 मजदूरों की ऑन द स्पॉट जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। बताया जाता है कि फैक्ट्री में शुक्रवार को अचानक भयंकर आग (7 workers died on the spot due to factory fire) लग गई।

आग इतनी खौफनाक थी कि इसमें कई लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है। अभी तक की सूचना के मुताबिक आग लगने से सात मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है। घटना पुणे के पिंपरी चिंचवड़ शहर की है पिंपरी चिंचवड़ के तलवड़े इलाके के गोदाम में आग लग गई।

जानकारी के अनुसार, जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और मौके से सात मजदूरों के शव बरामद किया गया है। इनमें छह महिला और एक पुरुष के शव हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार गोदाम में कुछ और मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। इसलिए आग बुझाने के साथ मजदूरों की तलाश भी की जा रही है।

पढ़िए पूरी खबर पुणे जिले में स्थित पिंपरी-चिंचवड़ के तलवड़े इलाके में स्थित एक पटाखा गोदाम में शुक्रवार को दोपहर में अचानक आग लगने सात लोगों की मौत हो गयी है। घटनास्थल पर अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर फंसे लोगों को ढूंढने कर निकालने और आग बुझाने के काम में लगी हैं।

फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी के अनुसार तलवड़ी में स्थित एक पटाखा गोदाम में आग लगने की सूचना शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे मिली थी।

स्थानीय लोगों के अनुसार पिंपरी-चिंचवड़ के तलवड़े में स्थित पटाखा गोदाम में मोमबत्ती और छोटे फटाखे बनाए जाते थे। अभी तक पता नहीं चला है कि दुर्घटना के समय गोदाम कितने कर्मचारी काम पर थे। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस जांच कर रही है।

अब तक की जानकारी में जिस फैक्ट्री में आग लगने की घटना हुई वहां पटाखे बनाये जा रहे थे। फैक्ट्री अवैध तौर पर चल रही थी। पिछले कई दिनों से यहां पटाखे बनाये जा रहे थे। लेकिन इसकी शुरुआत क्यों, कब और कैसे शुरू हुई, इसकी जांच की जा रही है। गोदाम के मालिक और मैनेजर से पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक इस फैक्ट्री में बर्थडे कैंडल बनाया जाता था। बर्थडे पर जलाये जाने वाले इस कैंडल में तेज स्पार्क होता है और चारों तरफ चमदार रोशनी होती है, लेकिन यही बर्थडे कैंडल यहां फट गया और मजदूरों के लिए काल बन गया।

यह भी पढ़ें:  CBSE Board Result 2024|10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित, 10वीं 93.6%, 12वीं का 87.98%

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें