मई,20,2024
spot_img

‘100 हरे झंडों की जगह भगवा लगवाओ…Bageshwar Dham के पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर राजस्थान में दूसरी FIR

spot_img
spot_img
spot_img

बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर विवादों से घिर गए हैं। दरअसल, उन्होंने धर्मसभा को संबोधित करते हुए कुंभलगढ़ किले पर लगे हरे झंडों की जगह भगवा झंडे लगाने की बात कही थी। इस बयान के चलते उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Shastri) के खिलाफ राजस्थान में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन पर कथित भड़काऊ भाषण को लेकर हाथीपोल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था।

जानकारी के अनुसार, राजसमंद जिले के ‘कुम्भलगढ़ किले में भगवा झंडा लगाने’ का विवाद बढ़ता जा रहा है। यह बयान देने वाले बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज हो गई है।

यह भी पढ़ें:  Iran President Raisi Dead| ईरान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री की मौत, आग का गोला बना हेलिकॉप्टर, नौ लोग थे सवार, मिला मलबा

दयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर ने मामले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि उदयपुर के गांधी मैदान में गुरुवार को आयोजित एक ‘धर्म सभा’ कार्यक्रम के दौरान धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कथित भड़काऊ भाषण दिया था। उनके भाषण को लेकर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ हाथीपोल थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह एफआईआर राजसमंद जिले के केलवाड़ा थाने में दर्ज हुई है। भाषण के बाद अगले दिन तड़के पांच युवक कुम्भलगढ़ किले के कुछ हिस्सों में लगे अन्य झंडे हटाकर भगवा झंडा फहराने के लिए पहुंच गए थे। गश्त कर रही पुलिस ने पांचों को झंडा लगाने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ उदयपुर शहर के हाथीपोल पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी।

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Elections News|Saran Seat News|...5th Phase Voting में हाई प्रोफाइल सीट पर बूथ Capturing की बड़ी Entry

बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर शास्त्री ने गुरुवार को गांधी मैदान में एक ‘धर्म सभा’ में बोलते हुए कथित तौर पर एक हिंदू राष्ट्र के निर्माण की मांग की थी। उदयपुर में नवसंवत्सर और चेटीचंड के मौके पर गांधी ग्राउंड में धर्मसभा का आयोजन हुआ। धर्मसभा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। इससे पहले शहरभर में शोभायात्रा निकाली गई थी। इसके बाद धर्मसभा शुरू हुई।

मध्य प्रदेश के छतरपुर के प्रसिद्ध बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ राजस्थान में मुकदमा दर्ज किया गया है। राजस्थान के उदयपुर में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज किया गया है।

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि उत्तम स्वामीजी ने कहा हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए चीन चलेंगे, चीन तो चलेंगे ही लेकिन पहले कृष्ण धाम चलेंगे।” उन्होंने आगे सभी को देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए आगे आने की कहा। इसके अलावा उन्होंने मेवाड़ के पराक्रम को बताते हुए मेवाड़ में हुए जौहर के बारे में भी बताया। कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर कहा, “कोई मिटा देंगे तो डर जाएंगे, एक कन्हैया तो धोखे से चला गया, हर घर में कन्हैया होगा।

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Elections News|Saran Seat News|...5th Phase Voting में हाई प्रोफाइल सीट पर बूथ Capturing की बड़ी Entry

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें