मई,13,2024
spot_img

Darbhang का शानदार शटलकॉक : बैडमिंटन टीम लगातार दूसरी बार ऑल इंडिया प्रतियोगिता के लिए हुई क्वालिफाई,

spot_img
spot_img
spot_img

ईस्ट जोन यूनिवर्सिटी बैडमिंटन प्रतियोगिता में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा की टीम लगातार दूसरी बार आल इंडिया प्रतियोगिता के लिए हुई क्वालिफाई है।

ईस्ट जोन यूनिवर्सिटी बैडमिंटन प्रतियोगिता,2021 का आयोजन रॉयल ग्लोबल विश्वविद्यालय, गुवाहाटी में आयोजित किया जा रहा है।

इस प्रतियोगिता में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, कामेश्वर नगर, दरभंगा की बैडमिंटन टीम ने रांची विश्वविद्यालय,रांची की टीम को 3-1 से पराजित करते हुए ऑल इंडिया के लिए क्वालीफाई किया और ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का गौरव बढ़ाया।

ईस्ट जोन यूनिवर्सिटी बैडमिंटन प्रतियोगिता रॉयल ग्लोबल विश्वविद्यालय, गुवाहाटी में आयोजित किया गया है। प्रतियोगिता में मिथिला विवि की टीम ने रांची विवि की टीम को 3-1 से पराजित करते हुए आल इंडिया के लिए क्वालिफाई हुई है। बता दें कि मिथिला विश्वविद्यालय की बैडमिंटन टीम लगातार दूसरी बार अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई हुई है। टीम का भारत सरकार द्वारा आयोजित खेलो-इंडिया में भी बेहतर प्रदर्शन रहा है।

आल इंडिया प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई होने पर कुलपति प्रो. एसपी सिंह और कुलसचिव प्रो. मिश्ताक अहमद ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी है। कहा कि टीम प्रशिक्षक डा. विजय शंकर झा तथा टीम प्रबंधक चंद्रकांत झा के सफल मार्गदर्शन में टीम बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रही है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| ...मात्र एक वोट...फिर ये हुआ?

पिछले कई वर्षों से खेल के क्षेत्र में विश्वविद्यालय विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग ले रहा है। इसके परिणाम सकारात्मक निकल कर आ रहे हैं। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का खेल विभाग अब स्पोर्ट्स हब के रूप में विकसित हो रहा है।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की बैडमिंटन टीम ने इसके पूर्व भी अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया था तथा इसके साथ ही केंद्र सरकार की ओर से आयोजित खेलो- इंडिया में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह एवं कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने टीम प्रशिक्षक डॉ. विजय शंकर झा तथा टीम प्रबंधक चंद्रकांत झा के साथ सभी खिलाड़ियों को जीत की ढेर सारी बधाइयां और शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Happy Mother's Day | महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान ने कहा, नास्ति मातृसमो गुरुः...

उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से खेल के क्षेत्र में विश्वविद्यालय विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग ले रहा है जिसके परिणाम सकारात्मक निकल कर आ रहे हैं। मुझे खुशी है कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का खेल विभाग अब स्पोर्ट्स हब के रूप में विकसित हो रहा है।

विश्वविद्यालय के खेल पदाधिकारी प्रो.अजय नाथ झा ने इस जीत पर खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय न केवल राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को वह मंच प्रदान कर रहा है जिस पर वह अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहा है। विश्वविद्यालय का गौरवगान चारों-दिशाओं में हो रहा है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Public School News| Class12 में लहराया परचम, Science Topper Harshita Swastik का जलवा, बनीं Chemistry में National Topper, Amritanshu Jha बनें Commerce Topper

विश्वविद्यालय खेल पदाधिकारी प्रो. अजय नाथ झा ने कहा कि विश्वविद्यालय न केवल राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को मंच प्रदान कर रहा है। जहां प्रतिभागी खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं।

उप-खेल पदाधिकारी अमृत कुमार झा ने बैडमिंटन खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन और सफलता के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी तथा टोली प्रबंधक एवं प्रशिक्षक को भी उनके सफल नेतृत्व और निर्देशन के लिए बधाइयां दी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें