मई,12,2024
spot_img

Terrorist Attack Alert: जैश-ए-मोहम्मद ने की नागपुर संघ मुख्यालय और हेडगेवार भवन की रेकी, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

spot_img
spot_img
spot_img
मुख्य बातें
  • नागपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय पर आतंकी खतरा
    जेशै के कुछ आतंकियों ने की थी संघ मुख्यालय और हेडगेवार भवन की रेकी
    खुफिया इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

नागपुर से एक बड़ी खबर, नागपुर में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ यानी RSS की  जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंकियों ने रेकी की है और यहां की तस्वीरें भी ली गयी है, जिसके बाद नागपुर मुख्यालय और रेशमबाग स्थित हेडगेवार भवन की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है, संघ मुख्यालय वो जगह है जहां सरसंघचालक मोहन भागवत रहते हैं, इसके साथ ही कई संघ के पदाधिकारी भी यही रहते हैं, जिस वजह से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने यहाँ रेकी की है।

Terrorist Attack Alert: जैश-ए-मोहम्मद ने की नागपुर संघ मुख्यालय और हेडगेवार भवन की रेकी, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
Terrorist Attack Alert: जैश-ए-मोहम्मद ने की नागपुर संघ मुख्यालय और हेडगेवार भवन की रेकी, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

नागपुर में बड़े आतंकी हमले को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि आतंकी संगठन शहर में आतंकी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इसमें जैश-ए-मोहम्मद का नाम सामने आ रहा है। उन्होंने बताया कि बीते दिन हमें सूचना मिली कि जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंकियों ने नागपुर में कुछ स्थानों की रेकी की। हमने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया है। इसकी जांच अपराध शाखा कर रही है।

पुलिस कमिश्नर ने कही ये बात

ये बात खुद नागपुर के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने सहारा समय को बताई है ,नागपुर के कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया है की कुछ दिनों पहले नागपुर में  जैश-ए-मुहम्मद के कुछ लोग आये थे और कई महत्वपूर्ण ठिकानो की उन्होंने रेकी की है, जिसके बाद इन ठिकानो की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।हालांकि मामला संवेदनशील होने की वजह से पुलिस कमिश्नर ने अधिक जानकारी देने से साफ़ मना कर दिया है।

पुलिस के मुताबिक, संदिग्धों ने नागपुर के कई नामचीन इलाकों की फोटो ली हैं और उनका वीडियो भी बनाया है। इसके मद्देनजर पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है। नाकाबंदी कर दी गई है। बाहर से आने वाले हर शख्स की जांच की जा रही है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इस जानकारी के बाद सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है। सभी प्रमुख स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है।

श्रीनगर से आए थे नागपुर

अन्य पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने नागपुर के महल स्थित आरएसएस मुख्यालय और रेशमबाग़ स्थित हेडगेवार भवन की रेकी की है ,ये आतंकी 1 महीने पहले श्रीनगर से नागपुर आये थे और कुछ दिन नागपुर में रुके भी थे ,इसकी भनक नागपुर क्राइम ब्रांच को लगी जिसके बाद उन्हें तलाश करने के लिए टीम भी बनायीं गयी और मामला दर्ज भी किया है।

इससे पहले पिछले साल अक्तूबर में संघ नेताओं पर आतंकी हमले की साजिश की बात सामने आई थी। उस वक्त बताया गया था कि हमले के लिए आतंकी आईईडी या विस्फोटकों से लदी गाड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं। उस दौरान इंटेलिजेंस ब्यूरो दिल्ली के मुताबिक, महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान और पूर्वोत्तर के राज्यों के नेताओं को निशाना बनाया गया था।
यह भी पढ़ें:  Bihar 4th Phase Lok Sabha Elections| दरभंगा प्रमंडल का Darbhanga और Samastipur...13 मई को मतदान, घमासान, फायर ब्रांड Bihar की 5 सीटें

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें