मई,17,2024
spot_img

मर्डर, Singhu Border: सिंघु बॉर्डर पर किसानों के मंच के पास युवक की हत्या, एक हाथ काटकर शव बैरिकेड से लटकाया

spot_img
spot_img
spot_img

नई दिल्‍ली। केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) किसान पिछले काफी महीनों से आंदोलन कर रहे हैं।

 

इस बीच सिंघु बॉर्डर पर किसानों के मंच के पास एक युवक की बेरहमी से हत्या के बाद एक हाथ काटकर शव बैरिकेड से लटका दिया गया है। घटना गुरुवार रात की है। युवक की पहचान पंजाब के तरनतारन के रहने वाले लखबीर सिंह के रूप में हुई है।

वहीं, जब शुक्रवार की सुबह आंदोलनकारियों ने मुख्य मंच के पास युवक का शव लटका देखा, तो हड़कंप मच गया।  युवक के शव को 100 मीटर तक घसीने की बात भी की जा रही है।

सिंघू बार्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा के मुख्य मंच के पीछे पुलिस बेरिकेड्स पर लटका एक शव मिलने के बाद आसपास तनाव व्याप्त है। यह शव शुक्रवार तड़के मिला।

मौके पर पहुंची कुंडली पुलिस शव को कब्जे में लेकर सोनीपत सेंटर अस्पताल की मोर्चरी ले गई। सोनीपत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच आंदोलन स्थल पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| बिहार के सरकारी स्कूलों में मंगल ही मंगल...अब, Mid Day Meal में मिलेंगी बच्चों को गरमा गरम दूध

सूत्रों का कहना है कि जिस युवक की हत्या की गई है, उसपर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप था। इससे नाराज निहंगों ने पहले उस युवक की बेरहमी से हत्या की और फिर उसे घसीटते हुए किसान मंच के पीछे लगे बेरिकेड्स पर लटका दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सुबह जब पुलिस वहां पहुंची तो निहंगों ने पुलिस को शव उतारने से मना कर दिया। उन्होंने पत्रकारों को भी फोटो लेने से रोका। बाद में किसान नेताओं ने आकर बीच-बचाव किया। उसके बाद पुलिस शव को अपने कब्जे में ले पाई।

वारदात के सामने आने के बाद इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए सोनीपत पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात कर दिया गया है। आसपास के गांवों में भी चौकसी बढ़ा दी गई है। आंदोलन स्थल की ओर आने वाले रास्तों को बंद करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Ranchi News| आलमगीर की नोट फैक्ट्ररी में कितने IAS अधिकारी!

यही नहीं, युवक के शरीर पर धारदार हथियार से हमले के निशान हैं. इस बीच एक हाथ कटा शव मिलने से सुबह से ही आंदोलनकारियों की भीड़ घटना स्थल पर जुटी हुई है। वहीं, आंदोलनकारी कुंडली थाना पुलिस को भी मौके पर नहीं आने दे रहे थे, लेकिन कड़ी मशक्‍कत के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव अपने कब्‍जे में ले लिया। हालांकि कुछ लोग निहंगों पर इस घटना का आरोप लगा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, युवक पर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Saran Blast | मदरसा में ब्लॉस्ट, मौलवी की मौत!...20 मई को चुनाव?

इस मामले को लेकर सोनीपत के डीएसपी हंसराज ने कहा कि शुक्रवार सुबह 5 बजे थाना कुंडली में सूचना मिली कि जो किसान आंदोलन चल रहा है उसकी स्टेज के पास एक व्यक्ति के हाथ पैर काटकर मृत लटकाया हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की, लेकिन अभी कुछ खुलासा नहीं हो पाया है. अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच जारी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें