मई,16,2024
spot_img

West Bengal News : जीत तो गई CM ममता मगर विधानसभा सदस्यता की शपथ पर संशय, राज्यपाल ने इंतजार करने को कहा

spot_img
spot_img
spot_img

कोलकाता। भवानीपुर से जीत दर्ज करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 7 अक्टूबर को विधानसभा की शपथ को लेकर अभी संशय बरकरार है। जानकारी के मुताबिक राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें अभी इंतजार करने को कहा है।

दरअसल, राज्य में ममता सरकार और राज्यभवन में बना असहमति का गतिरोध बना हुआ है। विधानसभा चुनाव के बाद राज्यपाल धनखड़ ने कुछ ही लोगों को विधानसभा की शपथ दिलाई थी।

इसके बाद विधानसभा और प्रोटेम स्पीकर ने अन्य विधायकों को शपथ दिलाई थी। इसी बीच राजभवन ने विधानसभा के सचिवालय को पत्र लिख शपथ दिलाने का अधिकार वापस ले लिया है।

यह भी पढ़ें:  Samastipur News| समस्तीपुर में चुनाव कराने आए Assam Rifles के तीन Jawan गंगा में डूबे, एक का कहीं पता नहीं

राज्य के तीन नवनिर्वाचित विधानसभा सदस्यों को शपथ लेना है। इसके लिए संसदीय मामलों के मंत्री ने राज्यपाल को पत्र लिखकर 7 अक्टूबर को शपथ दिलाने का आग्रह किया है। मंगलवार

के विधायक के तौर पर राजभवन में आगामी सात अक्टूबर को शपथ लेने की बात थी। लेकिन इस पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। इसकी वजह है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने फिलहाल उन्हें इंतजार करने को कहा है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| दरभंगा के सपूत, मधुबनी-मिथिलांचल को नाज, कमाल..डॉ.देवेश कुमार, बनें पुर्तगाल में International Heart Failure Quiz Competition के विजेता

राजभवन से जानकारी मिली है कि राज्य सरकार की ओर से शपथ ग्रहण कार्यक्रम में राज्यपाल को आमंत्रित किया गया है लेकिन उन्होंने फिलहाल ममता बनर्जी को अभी इंतजार करने को कहा है।

राज्यपाल ने कहा है कि फिलहाल वह आधिकारिक राजपत्र का इंतजार कर रहे हैं और जब तक वह नहीं आता है तब तक शपथ ग्रहण ठीक नहीं। राज्यपाल ने कहा कि वह आधिकारिक राजपत्र तक इंतजार करेंगे और उसके बाद ये कार्यक्रम होगा।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ के इस कदम के बाद राजभवन और तृणमूल कांग्रेस सरकार के बीच एक ताजा गतिरोध पैदा होने का अंदेशा जाहिर किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Samastipur News| समस्तीपुर में चुनाव कराने आए Assam Rifles के तीन Jawan गंगा में डूबे, एक का कहीं पता नहीं

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें