मई,11,2024
spot_img

Bihar: स्वास्थ्य मंत्री Mangal Pandey ने कहा, कोरोना के खात्मे को जिला और मेडिकल कॉलेज स्तर पर बनीं समिति, होंगे आवश्यक सामग्रियों, सेवाओं और मानव बल चिह्नित, पढ़िए पूरी खबर

spot_img
spot_img
spot_img

टना। कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम और बचाव के लिए आवश्यक सामाग्रियों, सेवाओं तथा मानव बल की अधिप्राप्ति के लिए जिला एवं मेडिकल कॉलेज स्तर पर समिति को प्राधिकृत किया गया है।

 

राज्य कार्यकारिणी समिति जिला स्तर, मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल स्तर पर कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम तथा बचाव के लिए सामग्रियों, सेवाओं एवं मानव बल की अधिप्राप्ति करने के लिए प्राधिकृत समिति की ओर से आवश्यक सामग्रियों, सेवाओं एवं मानव बल को चिह्नित करेगी। यह बात आज यहां बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Bihar Health Minister Mangal Pandey) ने कही।

उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग हर स्तर पर कार्य कर रहा है। जिला स्तर पर इसके नामित पदाधिकारी सिविल सर्जन, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी और जिला पदाधिकारी की ओर से नामित एक पदाधिकारी होंगे। मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल स्तर पर प्राचार्य, अधीक्षक एवं मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष शामिल रहेंगे।

यह भी पढ़ें:  Jhanjharpur News| Darbhanga के दामाद का Madhubani के Jhanjharpur में कत्ल-ए-आम, पत्नी, सास समेत दो बच्चियों को जत्ता के हथरा से पीट-पीट कर हत्या

आवश्यक सामग्रियों, सेवाओं तथा मानव बल की अधिप्राप्ति के लिए सिविल सर्जन एवं अधीक्षक को दो माह तक के लिए विभाग की ओर से प्राधिकृत किया गया है। सेवाओं एवं मानव बल की अगले दो माह की आवश्यकता को ध्यान में रखकर अधिप्राप्ति की जाएगी। मानव बल की सेवा प्राप्ति आउटसोर्सिंग के माध्यम से की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि इन कार्यों में होने वाली जो मद ईसीआरपी के तहत प्राप्त राशि से अनुमान्य है, उन्हें तदनुसार व्यय किया जाएगा। अन्य मदों के व्यय का वहन स्वास्थ्य विभाग, बिहार द्वारा संबंधित मद में निर्गत आवंटन से किया जायेगा।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News : Khajauli News : तेज रफ्तार हाइवा ने दंपती को कुचला, पत्नी की मौत, पति नाजुक

जिन सामग्रियों, उपकरणों एवं सेवाओं के लिए बिहार चिकित्सा सेवाएं एवं आधारभूत संरचना निगम लिमटेड, पटना द्वारा दर अनुबंध है एवं वर्तमान में आपूर्ति की जा सकती है, उन सामग्रियों, उपकरणों एवं सेवाओं की अधिप्राप्ति के लिए यह प्रावधान लागू नहीं है। सामग्रियों का आकलन एक माह की आवश्यकता को ध्यान में रखकर होगा।

यह भी पढ़ें:  Jhanjharpur News| Darbhanga के दामाद का Madhubani के Jhanjharpur में कत्ल-ए-आम, पत्नी, सास समेत दो बच्चियों को जत्ता के हथरा से पीट-पीट कर हत्या

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें