मई,18,2024
spot_img

Bihar: सीवान में BJP नेता Janardan Singh की हत्या, वारदात को अंजाम देने के बाद फायरिंग करते हुए भागे अपराधी

spot_img
spot_img
spot_img
Bihar: सीवान में BJP नेता जनार्दन सिंह की हत्या, वारदात को अंजाम देने के बाद फायरिंग करते हुए भागे अपराधी
Bihar: सीवान में BJP नेता जनार्दन सिंह की हत्या, वारदात को अंजाम देने के बाद फायरिंग करते हुए भागे अपराधी

बिहार से बड़ी खबर सामने आई है। यहां बीजेपी नेता को अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मार कर मौत की नींद सुला दिया। सिवान जिले के जामो थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर खुर्द गांव में बुधवार की उस वक्त सनसनी फैल गई जब बाइक सवार दो बदमाशों ने बीजेपी नेता जनार्दन प्रसाद (BJP leader Janardan Singh murdered in Siwan) की गोली मारकर हत्या कर दी।

 

अपराधियों ने BJP नेता और पीडीएस डीलर जनार्दन प्रसाद को उनके घर के पास ही तीन गोलियां मारीं। इसके बाद उनके समर्थक आनन फानन में इलाज के लिए पटना ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही अमनौर के पास उन्होंने दम तोड़ दिया।

पीडीएस डीलर और भाजपा मंडल मंत्री जनार्दन सिंह के सीने और जांघ में तीन गोलियां लगी थीं। घटना के वक्त जनार्दन सिंह अपने घर के दरवाजे पर बैठे थे। जनार्दन सिंह को गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल पहुंचाया गया। फिर उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। रास्ते में ही जनार्दन सिंह की मौत हो गई।

फिलहाल घटना की वजह स्पष्ट नहीं है। हत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है। गोली मारने के बाद फायरिंग कर भागते हुए बदमाशों का वीडियो सामने आ गया है। जनार्दन सिंह अपने गांव में ही जन वितरण प्रणाली के डीलर भी हैं। बुधवार को अपने घर के दरवाजे पर वो बैठे हुए थे। तभी बाइक पर सवार होकर दो बदमाश आए और उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर भाग निकले।

लोगों ने बदमाशों का किया पीछा

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Supaul News| निर्मली की मिट्टी में घंस गईं दो जिंदगी, माटी बनीं काल, किनारे खड़ी दो महिलाएं दबीं, निकलीं Tilyuga River किनारे दो लाशें

गोलियों की आवाज सुनकर लोग सहम गए। कुछ लोगों ने बदमाशों का पीछा भी किया, पर हवाई फायरिंग होता देख वो भी दहशत में आ गए। बदमाशों ने पीछा कर रहे लोगों पर भी फायरिंग की। इससे वो रुक गए। इसके बाद लोगों ने जनार्दन सिंह को मौके से उठाकर सदर अस्पताल पहुंचाया। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उनकी नाजुक स्थिति को देखते हुए PMCH रेफर कर दिया। PMCH जाने के दौरान रास्ते में ही जनार्दन सिंह की मौत हो गई।

वहीं राजधानी पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के लाल इमली गौरेया स्थान मोहल्ले में महिला दारोगा ने गले में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। स्‍थानीय पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। बताया जाता है कि महिला दारोगा के पति ने 9 दिसंबर 2021 को आत्‍महत्‍या कर ली थी। इसके बाद से महिला पुलिस अधिकारी अवसाद में थीं। आखिरकार उन्‍होंने भी गले में फंदा डालकर आपनी जीवनलीला समाप्‍त कर दी। महिला पुलिस अधिकारी के सुसाइड करने की खबर से पुलिस महकमे में भी खलबली मच गई है।

घटना के बाद लोगों में आक्रोश

वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस हत्या के कारणों का पता लगा रही है. वहीं इस हत्याकांड के बाद इलाके में लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। वहीं इस घटना का एक वीडियो भ आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि आरोपी बदमाश गोली मारने के बाद बाइक पर सवार होकर कैसे भागने में कामयाब हुए। वीडियो में एक व्यक्ति हाथ में कुल्हाड़ी लिए उनके पीछे भागते हुए दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें:  Khutauna News| Madhubani News| सनकी युवक निकला दरिंदा,अधेड़ महिला की ईंट से कुचकर हत्या

बच्चे से अपराधियों ने जनार्दन प्रसाद की पहचान की

घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि जनार्दन प्रसाद अपने दरवाजे पर राशन बांटने की तैयारी कर रहे थे, तभी बाइक सवार दो अपराधी वहां पहुंचे। इसके बाद उन्होंने वहां पास में खेल रहे एक बच्चे से जनार्दन सिंह के बारे में पूछ कर पहचान की. और फिर उनके पास जाकर तीन गोली मार दी, गोली जनार्दन सिंह को सीने, पेट और कमर में लगी। अपरपाधियों ने जिस समय घटना को अंजाम दिया उस दौरान वहां बहुत से लोग मौजूद थे लेकिन वहां मौजूद लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही अपराधियों ने वारदात को अंजाम दे दिया और वहां से फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| पुलिस हिरासत में जीजा-साली की मौत पर बड़ा बवाल, थाने को आग में झोंका, तोड़-फोड़, पुलिसकर्मियों पर पथराव

घायल के बेटे ने पड़ोसी पर लगाया आरोप

इस वारदात में पीडीएस डीलर घायल हो गए हैं। इनको इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति को देखते पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। वहीं घायल के बेटे ने पड़ोस के ही एक व्यक्ति पर घटना को अंजाम दिलाने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। कथित वीडियो के जरिए इस घटना की पड़ताल की जा रही है।

वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है। वहीं, गोली मारने के बाद फायरिंग करते भागते बदमाशों का वीडियो भी सामने आया है। जनार्दन सिंह अपने गांव में ही जन वितरण प्रणाली के डीलर भी हैं।

गोलियों की आवाज सुनकर लोग सहम गए। कुछ लोगों ने बदमाशों का पीछा भी किया, पर फायरिंग होता देख वो भी दहशत में आ गए। बदमाशों ने पीछा कर रहे लोगों पर भी फायरिंग की। इससे वो रुक गए। जनार्दन सिंह को लोगों ने मौके से उठाकर सदर अस्पताल पहुंचाया। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उनकी नाजुक स्थिति को देखते हुए PMCH रेफर कर दिया। PMCH जाने के दौरान रास्ते में ही जनार्दन सिंह की मौत हो गई।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें