मई,17,2024
spot_img

चिराग पासवान ने कहा, बिहार में हालात बेकाबू, इधर-नीतीश कुमार को कोई खतरा नहीं, किसने कहा, पढ़िए पूरी खबर

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में जदयू-बीजेपी के बीच रार के बीच चिराग पासवान ने एक नई डिमांड (Chirag Paswan demanded patna) रख दी है। कहा है, बिहार में हालात बेकाबू हो गए हैं। राज्यपाल महोदय राष्ट्रपति शासन लगाइए। इधर-नीतीश कुमार को कोई खतरा नहीं, यह कहकर नीरज कुमार (JDU Chief Spokesperson Neeraj Kumar) ने सबकी बोलती बंद कर दी है। पढ़िए पूरी खबर

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के मौजूदा हालात को लेकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। इस मांग से संबंधित एक पत्र चिराग पासवान ने बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को लिखा है।

चिराग पासवान का कहना है कि बिहार में जहरीली शराब से लगातार मौतें हो रही है, इससे राज्य में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शासन और प्रशासन को संभालने में विफल साबित हुए हैं, इसलिए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए । पासवान ने कहा है कि बिहार में शराबबंदी कानून जमीन पर नहीं उतर पा रहा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद इस बात को समझ नहीं पा रहे। चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री को जहरीली शराब से हो रही मौतें नजर नहीं आ रही। इस पूरे कानून की समीक्षा करने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| दरभंगा पुलिसिंग में अर्से बाद...अक्स अपना देखिए....

वहीं, एनडीए गठबंधन में शराबबंदी तथा अन्य मुद्दों को लेकर जदयू और भाजपा के बीच चल रहे नोकझोंक का असर गठबंधन पर पड़ने को नकारते हुए जदयू के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने आज कहा कि बिहार में नीतीश सरकार पर कोई खतरा नहीं है। हां, कुछ विषयों पर हाल के दिनों में हमारे घटक दलों के नेताओं के सोच में कुछ मतभेद है, लेकिन इससे नीतीश सरकार की स्थिरता पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

विधान परिषद सीटों के चुनाव पर उन्होंने कहा कि जब तक निर्वाचन आयोग की ओर से चुनाव की अधिसूचना जारी नहीं होती तब तक उस पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता । चुनाव घोषणा के बाद एनडीए के घटक दल आपस में सीटों के बंटवारे का मुद्दा निपटा लेंगे।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| बिहार के सरकारी स्कूलों में मंगल ही मंगल...अब, Mid Day Meal में मिलेंगी बच्चों को गरमा गरम दूध

नीरज कुमार ने कहा कि विपक्ष ख्याली पुलाव बना रहा है। विपक्ष वर्ष 2005 से ही सरकार में आने का सपना देख रहा है, लेकिन लालू यादव के बाद अब उनके बेटे तेजस्वी का भी यह सपना साकार नहीं होगा। उन्होंने एनडीए नेताओं में चल रही बयानबाजी को गम्भीरता से नहीं लेने और एनडीए में सबकुछ ठीक होने का दावा करते हुए कहा कि सभी घटक दलों में नीतीश कुमार की स्वीकार्यता है।

उत्तर प्रदेश में जदयू के विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने पर नीरज ने कहा कि आज यूपी चुनाव को लेकर जदयू की बैठक है। जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी के नेतृत्व में बैठक के बाद सब स्पष्ट हो जाएगा कि यूपी में जदयू कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि यूपी के अलावा जदयू ने मणिपुर में चुनाव लड़ने की तैयारी की है।

इधर, चिराग पासवान ने कहा, शराबबंदी के मुददें पर तत्काल एक समीक्षा बैठक बुलाई जानी चाहिए। शराब बंदी कानून की समीक्षा होनी चाहिए। मुख्यमंत्री को अभी चीजों को अंदाजा नहीं है। ये पीड़ित परिवार से मिलने नहीं जाते हैं। यह किसी पीड़ित परिवार से मिलेंगे तब तो समझ में आएगा कि जहरीली शराब का कारोबार कितनी मजबूती से अपनी जड़ों को मजबूत कर चुका है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| बिहार के सरकारी स्कूलों में मंगल ही मंगल...अब, Mid Day Meal में मिलेंगी बच्चों को गरमा गरम दूध

एनडीए गठबंधन और विपक्ष की ओर से शराबबंदी पर चल रही नोकझोंक के बीच अब चिराग पासवान की इस मांग ने सरकार के मुश्किलें और बढ़ा दी है । अब देखना है कि शराबबंदी कानून में संशोधन की चर्चा के बीच नीतीश सरकार क्या निर्णय लेती है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें