मई,17,2024
spot_img

CM Nitish Meets Prashant Kishore: सीएम नीतीश कुमार की दिल्ली में PK से मुलाकात, कहा-आज का अपना नाता नहीं है, मगर लोग तो पूछेंगे ही मुलाकात हुई क्या बात हुई…तेजस्वी पर तंज, झारखंड भाषा विवाद पर दो टूक

spot_img
spot_img
spot_img

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आजकल दिल्ली प्रवास पर हैं। लंबे अरसे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बीच मुलाकात हुई।

 

प्रशांत किशोर से मुलाकात को लेकर सीएम नीतीश ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रशांत से हमारे पुराने संबंध है। आज भी हमारे उनके साथ संबंध अच्छे हैं।

मीडिया ने जब सीएम नीतीश कुमार से इस मुलाकात को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर से हमारे पुराने संबंध रहे हैं। हालांकि प्रशांत किशोर के साथ मुलाकात के दौरान किन मुद्दों पर बात हुई, इस सवाल के जवाब पर सीएम नीतीश ने कुछ नहीं कहा।

सीएम ने कहा कि बिहार में हमारी पार्टी में कोई मतभेद नहीं है। हम सब एकजुट हैं। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर से मुलाकात का कोई खास मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। यह पूछे जाने पर कि प्रशांत किशोर की क्या वापसी संभव है? नीतीश कुमार ने कहा कि यह रिश्ता आज का नहीं है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हेमंत सरकार के फैसले पर सख्त ऐतराज जताया है। सीएम नीतीश ने कहा कि एक परिवार की तरह दोनों राज्य हैं। भले ही अलग होकर झारखंड का गठन हुआ। झारखंड के अंदर भोजपुरी और मगही ही बोलने वाले लोगों की बड़ी तादाद है। बिहार में भी यही बात लागू होती है लेकिन पता नहीं झारखंड सरकार क्यों इस तरह का फैसला कर रही है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Supaul News| निर्मली की मिट्टी में घंस गईं दो जिंदगी, माटी बनीं काल, किनारे खड़ी दो महिलाएं दबीं, निकलीं Tilyuga River किनारे दो लाशें

सीएम नीतीश ने कहा है कि बिहार और झारखंड की सीमा से सटे अलग-अलग इलाकों में मगही और भोजपुरी बोली जाती है। भोजपुरी बोलने वाले लोगों की तादाद कहीं ज्यादा है। बगही भी झारखंड में बोली जाती है। यूपी से लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में भोजपुरी बोलने वाले लोग हैं। पता नहीं हेमंत सरकार किस तरह का फैसला कर रही है। नीतीश कुमार ने कहा कि इस फैसले से झारखंड की सरकार को खुद नुकसान होगा।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| पुलिस हिरासत में जीजा-साली की मौत पर बड़ा बवाल, थाने को आग में झोंका, तोड़-फोड़, पुलिसकर्मियों पर पथराव

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के अंदर किसी भी तरह के गतिरोध और विवाद को भी सिरे से खारिज किया है। उन्होंने कहा कि हमारे यहां कुछ भी इधर-उधर नहीं हैं, जो लोग भी गलतफहमी पाले बैठे हैं उन्हें यह समझ लेना चाहिए कि पार्टी में सब लोग एकजुट हैं। हालांकि, सीएम ने सदस्यता अभियान को लेकर एक बात स्पष्ट कर दी कि समय पर ही इसे शुरू किया जाएगा और राष्ट्रीय अध्यक्ष इसे लेकर फैसला करेंगे। आरसीपी सिंह से मुलाकात को लेकर जब सवाल हुआ तो नीतीश ने हंसते हुए यह जवाब दिया कि आरसीपी सिंह उनकी ही पार्टी के नेता हैं तो मुलाकात क्यों नहीं होगी।

सीएम ने तेजस्वी पर कसा तंज
प्रशांत किशोर से मुलाकात के संबंध में उन्होंने कहा, अरे बेचारा प्रशांत किशोर से कोई आज का संबंध थोड़ी है।  मुलाकात का कोई खास मतलब नहीं है। वहीं, बिहार विधानसभा में स्तंभ पर स्वस्तिक चिह्न बनाए जाने को लेकर तेजस्वी द्वारा किए गए वार पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। जानकारी मिलेगी तो करेंगे ही। वहां के स्पीकर हैं वो ही सारा कुछ देखते हैं तो वो करेंगे। इस दौरान उन्होंने तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा कि पता नहीं अपने मन से कौन कौन सा ट्वीट आज कल करते रहते हैं। खुद करते हैं या दूसरे से कराते हैं ये भी समझ नहीं आता।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| हीरे की परख सिर्फ जोहरी को....Rural SP Kamya Mishra की प्रशस्ति पत्र...Ghanshyampur की बेहतर पुलिसिंग को Salute...ये इनाम...बड़ा सम्मान

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें