मई,20,2024
spot_img

राज्यसभा चुनाव: उदयपुर की होटल ताज अरावली में लगा कांग्रेसियों का मेला, गहलोत सरकार के सियासी जमघट से लगेगा बेड़ा पार

spot_img
spot_img
spot_img

यपुर में लगा है कांग्रेसियों का मेला जी हां, देश और दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर झीलों की नगरी उदयपुर इस साल पॉलिटिकल टूरिज्म के लिए भले मशहूर हो लेकिन ताजा मामला उस चुनाव से जुड़ा है जहां कांग्रेस को भितरघात की आशंका है।

यही वजह है, अरावली पर्वत की पहाड़ियों की तलहटी में स्थित होटल ताज अरावली में 130 से अधिक रूम बुक करवाए गए हैं। प्रदेश के विधायक और मंत्री नौ जून तक इसी होटल में रहेंगे। नेताओं के आवागमन को देखते हुए होटल ताज अरावली के बाहर भारी पुलिस बल और पुलिस के आला अधिकारी मौजूद हैं। होटल में कड़ी पूछताछ के बाद ही बाहरी व्यक्ति को प्रवेश दिया जा रहा है।

कारण, प्रदेश में दस जून को राज्यसभा की चार सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने विधायक और मंत्रियों की उदयपुर में बाड़ाबंदी की है। कांग्रेस के करीब 65 से अधिक विधायक और मंत्री गुरुवार देर रात उदयपुर के होटल ताज अरावली पहुंचे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| कुल 1100, पड़े 123...DM Arvind Kumar और SP Sushil Kumar की Selfie...

उदयपुर में लगातार विधायक और मंत्रियों के आने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार सुबह मंत्री बीडी कल्ला और सुखराम बिश्नोई भी होटल ताज अरावली पहुंचे हैं।

उदयपुर में बीते 20 दिनों में दूसरी बार सियासी जमावट हो रही है। कांग्रेस ने 13 से 15 मई तक इसी ताज अरावली में नव संकल्प चिंतन शिविर का आयोजन किया था। इस शिविर में देश भर के करीब 400 से अधिक डेलीगेट शामिल हुए थे। अब एक बार फिर कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव की बाड़ाबंदी के लिए इसी ताज अरावली होटल को उपयुक्त स्थान माना है।

गुरुवार को जयपुर सीएमआर से कांग्रेस के मंत्री, विधायक और निर्दलीय विधायक बस से उदयपुर के लिए रवाना हुए। इनका देर रात भीलवाड़ा में प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट की ओर से स्वागत किया गया। इनके लिए रात्रि भोज का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| मधुबनी की सुबह लोकतंंत्र के नाम, 09 बजे तक...9% मतदान

अजमेर जिले की मसूदा विधानसभा क्षेत्र के राकेश पारीक ने सभी को नाश्ता कराया। इसके बाद देर रात जब पार्टी के नेता भीलवाड़ा पहुंचे तो राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने एक निजी रिसॉर्ट में सभी को रात्रि भोज करवाया। विधायक और मंत्रियों के भीलवाड़ा पहुंचने पर मंत्री जाट ने सभी का तिलक और शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। इसके बाद सबको डिनर कराया गया।

प्रदेश में 10 जून को चार सीटों पर राज्यसभा चुनाव होने हैं। इसमें कांग्रेस की ओर से तीन रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक व प्रमोद तिवारी और भाजपा की तरफ से घनश्याम तिवाड़ी और निर्दलीय सुभाष चंद्रा मैदान में है। चंद्रा को भाजपा का समर्थन हासिल है।

इस बार कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों के लिए होटल ताज अरावली में शाही भोजन और अलग-अलग व्यंजनों की व्यवस्था की गई है। यहां रोजाना सुबह नाश्ते के साथ लंच में अलग-अलग राजस्थानी और अन्य व्यंजन परोसे जाएंगे। होटल ताज अरावली में विधायक गोपाल मीणा, गंगा देवी, कृष्णा पूनिया, प्रीति शक्तावत, मनीषा पवार, सफिया खान, रफीक खान, जीआर खटाना, रामनारायण मीणा, अशोक बेरवा, पृथ्वीराज मीणा, हरीश मीणा, सुरेश मोदी, मुकेश भाकर,

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले बूथ 116...रूठे-रूठे वोटर...मान गए? जब पहुंचे DM Rajeev Roshan और SSP Jagunath Reddy

आलोक बेनीवाल, दीपचंद, अमित चाचाण, गणेश घोघरा, जितेंद्र सिंह, जेपी चंदेलिया, मनोज मेघवाल, महेंद्र विश्नोई, प्रशांत बैरवा, इंदिरा गुर्जर, हीराराम मेघवाल, रामनिवास गवारिया, कांति मीणा, पदम राम मेघवाल, रामकृष्ण विश्नोई, मदन प्रजापत, मेवाराम जैन, राकेश पारीक, संदीप चौधरी, बाबूलाल नागर, कुशवीर सिंह, सुरेश टांक, राजकुमार, अर्जुन बामनिया, हेमा राम चौधरी, राजेंद्र पारीक, महादेव सिंह खंडेला, गायत्री देवी, इंदिरा मीणा, निर्मल सहरिया, मंजू मेघवाल,

विनोद चौधरी, ज़ैद खान, अमीन खान, हकीम अली, अमर सिंह जाटव, भरोसी लाल जाटव, लोकेश, लक्ष्मण मीणा, जगदीश, चेतन चौधरी, भजन लाल जाटव, ओम प्रकाश हुडला, रामसिंह कसावा, मंत्री ममता भूपेश, शकुंतला रावत, टीकाराम जूली, भंवर सिंह भाटी, सुखराम बिश्नोई, बीडी कल्ला, परसादी लाल मीणा इस वक्त मौजूद हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें