मई,20,2024
spot_img

Asia Cup 2023 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जय शाह से मांगा पैसा!

spot_img
spot_img
spot_img
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन जका अशरफ ने एसीसी अध्यक्ष जय शाह से श्रीलंका में बारिश की वजह से टिकटों की कम बिक्री को लेकर हुए नुकसान पर मुआवजे की मांग की है…

एश‍िया कप 2023 के मैच हाइब्रिड मॉडल के तहत श्रीलंका और पाकिस्तान में हो रहे हैं। श्रीलंका में खेले जा रहे मैचों में बारिश के कारण पीसीबी को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच श्रीलंका में होने की वजह से हुए नुकसान के लिए एश‍ियन क्रिकेट काउंस‍िल  से मुआवजे की मांग की है।

एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में कराए जाने का फैसला लिया गया था। चार मैच पाकिस्तान और नौ मैच श्रीलंका में। अभी तक श्रीलंका में खेले गए 3 मैचों में से 2 में बारिश ने खलल डाला है, जिसमें से एक को रद करना पड़ा, जबकि एक का परिणाम डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार आया।

जानकारी के अनुसार,एशिया कप 2023 के टूर्नामेंट का दूसरे चरण सुपर-4 के मैच भी शुरू हो चुके है। उसके बाद भी इस टूर्नामेंट को लेकर विवाद जाने का नाम ही नहीं ले रहा है।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पिछले साल ही ऐलान कर दिया था कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाने वाली है। जिस बात को लेकर हंगामा हो गया था।

इसके बाद बीसीसीआई समेत अन्य देशों के क्रिकेट बोर्डों के कहने पर एशिया कप 2023 को हाइब्रिड मॉडल पर कराने की सहमति बनी। इसी बीच पीसीबी ने अब नया विवाद शुरू कर दिया है और उसने पैसे मांगने के लिए जय शाह को एमेल भेजे हैं। आगे हम आपको इस मामले के बारें में विस्तार से बताने वाले हैं।

हालांकि, पीसीबी ने इस मामले में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं दिया है। लेकिन कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने एसीसी के प्रमुख जय शाह को औपचारिक पत्र लिखकर मुआवजा देने की मांग की है। अशरफ ने इसके साथ ही श्रीलंका में मैचों के शेड्यूल तय करने को लेकर एसीसी के रवैये पर भी निराशा व्यक्त की है।

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी लेकिन टीम इंडिया (Team India) के पाकिस्तान नहीं जाने के कारण टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर कराया जा रह है। जिसके तहत 4 मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे और बाकी 9 मैच श्रीलंका में खेले जाने हैं।

हालांकि मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है ऐसे में श्रीलंका में होने वाले मैचों के टिकटों के पैसे भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ही खाते में जाएंगे। इसी बात पर पीसीबी ने कहा की श्रीलंका में हुए टीम इंडिया और नेपाल के बीच मैच में बारिश की वजह से टिकटों की बिक्री कम हुई जिसके चलते बोर्ड का काफी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें:  KK Pathak News|Bihar Education Department|सरकारी स्कूलों में 'Mission Daksh Exam', केके का आदेश...कल से

अशरफ ने ये भी कहा कि ‘बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि चूंकि पूर्वानुमान है कि हंबनटोटा में मौसम साफ रहेगा, इसलिए कोलंबो में होने वाले मैचों को वहां स्थानांतरित किया जाना चाहिए।

5 सितंबर को दोनों मेजबान देशों और एसीसी द्वारा यह निर्णय लिया गया कि मैचों को हंबनटोटा में स्थानांतरित किया जाना चाहिए, जिसके बाद श्रीलंका के मुख्य क्यूरेटर को पिच तैयार करने के लिए भेजा गया था। पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि ब्रॉडकास्ट टीम ने भी हंबनटोटा जाने की व्यवस्था करना शुरू कर दी थी।

इसके लिए पीसीबी के चेयरमैन जका अशरफ ने हर्जाना के तौर पर एशिया कप को आयोजित करने वाली संस्था एशियन क्रिकेट काउंसिल  को ईमेल लिखकर हर्जाना के तौर के तौर पर पैसे मांगे है।

एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रेसीडेंट बीसीसीआई के सचिव जय शाह है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इस तरह की हरकत पर क्रिकेट फैंस पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को खूब ट्रोल कर रहे है। कुछ लोगों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भिखारी तक कह दिया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें