मई,20,2024
spot_img

रिश्वतखोर-भ्रष्ट VC: Rajasthan Technical University के कुलपति डॉ. रामावतार गुप्ता पांच लाख कैश रिश्वत लेते गिरफ्तार, घर में मिले संदिग्ध 21 लाख

spot_img
spot_img
spot_img

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) जयपुर मुख्यालय की स्पेशल यूनिट द्वितीय टीम ने कार्रवाई करते हुए राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा के कुलपति को पांच लाख रुपये की रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार किया है।

रिश्वत राशि के अलावा एमएनआईटी जयपुर परिसर में बने सरकारी गेस्ट हाउस की तलाशी में करीब 21 लाख रुपये की संदिग्ध राशि भी बरामद की गयी है। बताया जा रहा है कि इस सरकारी गेस्ट हाउस में डॉ. रामावतार गुप्ता पिछले चार दिनों से रह रहे थे।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की एसयू द्वितीय टीम को एसीबी की व्हाटसएप हेल्पलाइन पर परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि मेरे निजी विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की सीटें बढ़ाने, सुविधाएं उपलब्ध कराने व सतत परेशान नहीं करने की एवज में राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा के कुलपति डॉ. राम अवतार गुप्ता की ओर से 10 लाख रुपये की रिश्वत राशि मांगी जा रही है।

यह भी पढ़ें:  KK Pathak News|Bihar Education Department|सरकारी स्कूलों में 'Mission Daksh Exam', केके का आदेश...कल से

एसीबी एसयू द्वितीय टीम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन कर ट्रेप की कार्रवाई करते हुए कुलपति डॉ. रामावतार गुप्ता को परिवादी से पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते एमएनआईटी जयपुर परिसर में बने सरकारी गेस्ट हाउस में गिरफ्तार किया गया है।

रिश्वत राशि के अलावा एमएनआईटी जयपुर परिसर में बने सरकारी गेस्ट हाउस की तलाशी में करीब 21 लाख रुपए की संदिग्ध राशि भी बरामद की गयी है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News|Nawada News| उल्टी और दस्त...Diarrhea का कहर, महिला की मौत, 40 से अधिक आक्रांत

बताया जा रहा है कि इस सरकारी गेस्ट हाउस में डॉ. रामावतार गुप्ता पिछले चार दिनों से रह रहे थे। एसीबी टीमों की ओर से कुलपति डॉ. रामावतार गुप्ता के आवास एवं अन्य ठिकानों पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें