मई,20,2024
spot_img

‘भारत जोड़ो’ यात्रा राजस्थान पहुंचने के पहले ‘पद छोड़ो’ की इच्छा जता गए माकन

spot_img
spot_img
spot_img

राजस्थान  में राहुल की भारत यात्रा दिसंबर में पहुंचेगी। मगर, इससे पहले ही एक भूचाल आता दिख रहा है। प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने ऐसी बात आलाकमान से कह दी है कि शीर्ष नेतृत्व अगले साल चुनाव से पहले बैकफुट पर आ गया है। 

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस विधायकों की गोलबंदी से दु:खी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन हार मानते दिख रहे हैं। इसको लेकर उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखा है। पत्र बेहद ही गंभीर और मार्मिक है। इसमें उन्होंने राजस्थान प्रभारी पद छोड़ने की पेशकश की है।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| मधुबनी की सुबह लोकतंंत्र के नाम, 09 बजे तक...9% मतदान

माकन के प्रभारी रहते राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थक विधायकों ने विद्रोह का बिगुल फूंक दिया था। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के राज्य में पहुंचने के पहले यह पेशकश बड़ा झटका माना जा रहा है।

 

दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान पहुंचेगी। कांग्रेस सरकार होने के कारण राज्य में इस यात्रा की तैयारियां भी बड़े स्तर पर की गई है, लेकिन उसके पहले अजय माकन के पद छोड़ो निर्णय से चर्चा गरम हो गई है। अजय माकन हाईकमान के अति विश्वसीनय माने जाते हैं।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| कुल 1100, पड़े 123...DM Arvind Kumar और SP Sushil Kumar की Selfie...

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थक विधायकों ने 25 सितंबर, 2022 को विद्रोह करके कांग्रेस नेतृत्व की बात न सुनने का जो पायलट दिखाया था, उससे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन दुखी हैं। माकन ने, कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर किसी अन्य नेता को राजस्थान प्रभारी की जिम्मेदारी देने की पेशकश की है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| कुल 1100, पड़े 123...DM Arvind Kumar और SP Sushil Kumar की Selfie...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें