मई,20,2024
spot_img

BCCI accused of Pitch Tampering | INDIA vs NEW ZEALAND मैच से पहले BCCI पर लगें पिच से छेड़छाड़ के इल्जाम, BCCI ने टीम इंडिया के मुताबिक बनाई पिच?

spot_img
spot_img
spot_img
  • BCCI accused of Pitch Tampering | INDIA vs NEW ZEALAND मैच से पहले BCCI पर लगें पिच से छेड़छाड़ के इल्जाम

World Cup 2023: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है. इस मैच पर भारत समेत पूरी दुनिया की निगाहें हैं।

BCCI ने टीम इंडिया के मुताबिक बनाई पिच?

लेकिन इस मुकाबले से पहले BCCI पर बड़ा इल्जाम लगा हैं. BCCI पर इल्जाम है कि सेमीफाइन मैच से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया के मुताबिक पिच बनाई है. (BCCI accused of pitch tampering before INDIA vs NEW ZEALAND match) इसके बाद क्रिकेट जगत में हंगामा मच गया, लेकिन BCCI ने इन आरोपों को खारिज करते हुए सफाई दी है.

बीसीसीआई की सफाई

अंग्रेजी अखबार द डेली मेल ने बीसीसीआई के प्रवक्ता के हवाले से अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि आईसीसी के स्वतंत्र पिच सलाहकार मेजबान बोर्ड के साथ काम करते हैं. उन्होंने बताया कि सलाहकार प्रस्तावित मैदान की पिच को लेकर मेजबान बोर्ड के साथ मिलकर काम करते हैं और यही इस पूरे टूर्नामेंट में हुआ है.

 

रिपोर्ट में बताया गया है कि जो पिच बनाई जा रही हैं वो आईसीसी के सलाहकार एंडी एटिंकसन के मागदर्शन में बनाई जा रही हैं. अखबार ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि जिस (BCCI accused of pitch tampering before INDIA vs NEW ZEALAND match) पिच पर मैच होना उसे शुरुआत में चुना नहीं गया था, उसे बाद में चुना गया है.

ये है वजह

रिपोर्ट के मुताबिक एंडी ने बताया है कि पिच नंबर-7 पर मैच होना था, ये ताजा पिच है. लेकिन आखिरी समय पर इसे बदला गया और तय किया गया कि पिच नंबर-6 पर मैच होगा जिस पर पहले (BCCI accused of pitch tampering before INDIA vs NEW ZEALAND match) से ही दो मैच हो चुके हैं. एंडी ने बताया कि पिच नंबर-7 में कुछ परेशानी थी. एंडी ने कहा कि वह इस बात को शेयर नहीं कर सकते कि क्या परेशानी थी.

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें