मई,20,2024
spot_img

Hardik Pandya To Miss IPL 2024 | मुंबई इंडियन बुरी फंसी | हार्दिक का आईपीएल 2024 खेलना मुश्किल

spot_img
spot_img
spot_img
हार्दिक पांड्या का फिटनेस अपडेट डराने वाला है। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के साथ-साथ आईपीएल 2024 खेलना भी हार्दिक के लिए मुश्किल है। तय है, हार्दिक पंड्या इंजरी के चलते आईपीएल 2024 से बाहर रह (It is difficult for Hardik Pandya to play IPL 2024) सकते हैं।

साथ ही अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में उनके खेलने की कोई संभावना नहीं है। हार्दिक को वर्ल्ड कप 2023 के दौरान टखने में चोट लग गई थी। ऐसे में मुंबई इंडियन बुरी फंस गई है।Hardik Pandya To Miss IPL 2024 | मुंबई इंडियन बुरी फंसी | हार्दिक का आईपीएल 2024 खेलना मुश्किल

जानकारी के अनुसार, टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे। पांड्या इसके बाद से क्रिकेट के मैदान से दूर ही हैं और अभी लगता है कि उनकी वापसी में काफी ज्यादा समय बचा है।

इधर, भारतीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इसकी घोषणा की। पढ़िए पूरी खबर

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती मैचों के दौरान ही चोटिल हो गए थे, जिसके बाद से वह क्रिकेट के मैदान से दूर ही चल रहे हैं। वर्ल्ड कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की होम टी20 इंटरनेशनल सीरीज और फिर साउथ अफ्रीका दौरे से हार्दिक पांड्या बाहर ही रहे हैं, लेकिन अब जो उनकी फिटनेस को लेकर लेटेस्ट अपडेट आ रहा है, वह डराने वाला है।

हार्दिक पांड्या अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से भी बाहर बैठ सकते हैं, इतना ही नहीं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 तक भी उनकी वापसी मुश्किल ही नजर आ रही है। आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी हुई है और उन्हें रोहित शर्मा की जगह कप्तान घोषित किया गया है। अब इन सबके बीच हार्दिक की फिटनेस रिपोर्ट टीम इंडिया के साथ-साथ मुंबई इंडियंस के लिए बड़े झटके से कम नहीं है।

अब खबर आ रही है कि हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं. इतना बड़ा फेरबदल करने के बाद यह बेशक मुंबई इंडियंस के लिए यह बड़ा झटका है.

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, हार्दिक की क्रिकेट में वापसी पर कोई अपडेट नहीं है। इंडियन प्रीमियर लीग में भी उनकी उपलब्धता पर बड़ा सवालिया निशान है। मुंबई इंडियंस ने हाल ही में हार्दिक पंड्या को आईपीएल 2024 सीज़न के लिए अपना कप्तान घोषित किया था। इस तरह रोहित शर्मा के 10 साल के लंबे कार्यकाल पर भी ब्रेक लग गया, जिन्होंने मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में 5 खिताब जिताए हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे पर शुरू होगा, जबकि दूसरा टेस्ट 3 जनवरी को केपटाउन में शुरू होगा।

गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गकेबरहा में दूसरे वनडे मैच में क्षेत्ररक्षण करते समय दाहिनी अनामिका उंगली में चोट लग गई थी।

उनका स्कैन कराया गया और विशेषज्ञ परामर्श के बाद बीसीसीआई मेडिकल टीम ने उन्हें शेष दौरे से बाहर कर दिया। गायकवाड़ के स्थान पर अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “वह अपनी चोट के आगे के प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को रिपोर्ट करेंगे। पुरुष चयन समिति ने उनके प्रतिस्थापन के रूप में अभिमन्यु ईश्वरन को नामित किया है।”

उंगली की चोट के कारण सलामी बल्लेबाज गुरुवार को प्रोटियाज के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में हिस्सा नहीं ले सके। टॉस के समय, कप्तान केएल राहुल ने बताया कि गायकवाड़ को “उनकी उंगली में लगी चोट के कारण बेंच पर बैठाया गया था और रजत पाटीदार ने वनडे में पदार्पण करते हुए अंतिम एकादश में उनकी जगह ली।

इस बीच, तेज गेंदबाज हर्षित राणा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बेनोनी के विलोमूर पार्क में 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ शुरू होने वाले चार दिवसीय मैच से बाहर हो गए हैं।

चयन समिति ने रजत पाटीदार, सरफराज खान, आवेश खान और रिंकू सिंह को भारत ए की टीम में शामिल किया है, जबकि कुलदीप यादव को टीम से बाहर कर दिया गया है।

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए की टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, आवेश खान, नवदीप सैनी, आकाश दीप, विधाथ कवरप्पा, मानव सुथार और रिंकू सिंह।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| Darbhanga के SSP Jagunath Reddy पहुंचे जाले

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें