back to top
22 अक्टूबर, 2024

Kanpur cricket Test: India की Bangladesh पर अदभुत, अकल्पनीय, रोमांचकारी जीत,ढ़ाई दिन में जीते 7 wicket से CleanSweep

spot_img
spot_img
spot_img

Kanpur Test: India की Bangladesh पर अदभुत, अकल्पनीय, रोमांचकारी जीत,ढ़ाई दिन में जीते 7 wicket से CleanSweep|

जहां, कानपुर से क्रिकेट से जुड़ी एक अदभुत, अकल्पनीय जीत की सुंगध आई है। यहां, भारत ने ग्रीन पार्क में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बड़ी रोमांचकारी टी 20 स्टाइल वाली टेस्ट मैच जीत ली है।

इसके साथ ही भारत ने रोहित शर्मा की अगुवाई में चमत्कार की दहलीज पार करते हुए विश्च चैंपियनशीप में अपना तगड़ा दावा ठोक दिया है। जहां, लगभग ढाई दिन बारिश की भेंट चढ़े मैच में भारत ने विस्मयकारी तरीके से बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 2-0 अपने नाम कर लिया है।

टॉस जीतकर भारतीय टीम ने बांग्लादेश की पहली पारी 233 रन पर समेट दी। इसके बाद तेजी से खेलते हुए अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 285 रन बनाकर घोषित की। पहली पारी के आधार पर 52 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 146 रन पर सिमट गई थी, जिसके बाद भारत को केवल 95 रनों का लक्ष्य मिला।

95 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 17.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाकर मैच जीत लिया। दूसरी पारी में भारत के लिए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए 51 रन बनाए।

यशस्वी के अलावा विराट कोहली ने 29 रनों की नाबाद पारी खेली। कोहली के साथ ऋषभ पंत भी 4 रन बनाकर नाबाद लौटे। कप्तान रोहित शर्मा ने 8 और शुंभमन गिल ने 6 रन बनाए।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -