अप्रैल,28,2024
spot_img

South Africa Tour Of India: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम जून में करेगी भारत का दौरा, खेली जाएगी पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला

spot_img
spot_img
spot_img

क्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम जून में पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारत का दौरा करेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के पूरे कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।

भारतीय क्रिकेट टीम आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी किया, जिसका आगाज 9 जून से होगा। सीरीज का पहला टी20 मैच दिल्ली में खेला जाएगा. आईपीएल के बाद यह भारतीय टीम की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी।

पांच मैचों की श्रृंखला का पहला टी-20 मैच गुरूवार 9 जून को दिल्ली में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच रविवार 12 जून को कटक, तीसरा मैच मंगलवार 14 जून को विजाग, चौथा मैच शुक्रवार 17 जून राजकोट और पांचवां मैच रविवार 19 जून को बेंगलुरू में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:  Bihar News|Nalanda News| तालाब के चारों तरफ बिछाई थी करंट...हाथ धोने गए तीन युवक जिंदा मरे, सदमे से भाभी की भी मौत

इस समय इंडियन प्रीमियर लीग खेला जा रहा है, जिसमें भारत सहित अन्य देशों के खिलाड़ी भी खेल रहे हैं। आईपीएल का फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका भारत दौरे पर आएगी। यह श्रृंखला टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिए भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। टी-20 विश्व कप का आयोजन इस वर्ष अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें