मई,19,2024
spot_img

बूढ़ी गंडक नदी में मछली पकड़ने के जाल में फंसा अजीब जानवर, देखने को जुटी भीड़

spot_img
spot_img
spot_img

गंगा और बूढ़ी गंडक नदी के बढ़ रहे जलस्तर के कारण बाढ़ प्रभावित इलाकों में बड़े पैमाने पर विभिन्न किस्म के जीव-जंतु भी आ रहे हैं। बाढ़ग्रस्त इलाके के आसपास विषधर सांपों की संख्या जहां काफी बढ़ी हुई है।

मगरमच्छ टाइप का एक अजीबो गरीब जानवर फंस गया

वहीं कई अलग-अलग प्रकार के जानवर भी आ रहे हैं। गुरुवार को भी बूढ़ी गंडक नदी में मछुआरों के लगाए गए जाल में मगरमच्छ टाइप का एक अजीबो गरीब जानवर फंस गया है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

बेगूसराय में मछली पकड़ने के जाल में अजीब तरह के इस जानवर के फंसने की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में लोग जुट गए हैं, वन विभाग को भी सूचना दिया गया है।

घटना खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के बिजुलिया गांव के समीप की है। इस संबंध में बताया जा रहा है कि अन्य दिनों की तरह मछुआरों ने बूढ़ी गंडक नदी में मछली पकड़ने के लिए जाल लगाया था।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

गुरुवार को जब मछुआरे नदी से जाल निकालने गए तो उसमें मगरमच्छ जैसा दिखने वाला अजीब जानवर फंस गया था। चार-पांच मछुआरों के सहयोग से किसी तरह से जाल में ही लपेट कर उसे पानी से बाहर निकाला गया तथा विभागीय अधिकारियों को सूचना दी गई है।

जानवर को देखने जुटे लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। कुछ लोग इसे विलुप्त प्रजाति का मगरमच्छ बता रहे हैं तो कुछ लोग अन्य जानवर।

लोगों का कहना है कि पहाड़ी इलाके में लगातार हो रही बारिश का पानी बूढ़ी गंडक में आ रहा है और पानी के सैलाब में ही बहकर पहाड़ी इलाके का

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

यह अजीब जानवर यहां तक पहुंच गया। दूसरी ओर एक बार फिर गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से दियारा एवं आसपास के इलाकों में सांपों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। लोग रात भर जगकर परिवार की रक्षा कर रहे हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें