मई,13,2024
spot_img

AI Videos Kaise Banaye? [2024] इस तरह अब खुद बनाएं 5 Mint में अपना AI Video, Free में

spot_img
spot_img
spot_img

AI Videos Kaise Banaye? यह सवाल है अब आप भी इस तरह से अब खुद बना पाएंगे अपना AI Video, वो भी Free में।

आज पूरी दुनिया AI Videos Kaise Banaye? के बारे में जानना चाहती है। AI यानी Artificial Intelligence की मदद से बहुत सारे लोग अपने सोशल मिडिया जैसे यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर अपने वीडियोस अपलोड कर, लाखो करोड़ों व्यूज लाने में सफल हैं। साथ ही AI Videos Kaise Banaye? इस सवाल का जवाब भी आज हम आपको बताने वाले हैं कि AI Videos Kaise Banaye? वो भी FREE में।

AI Videos Kaise Banaye?

AI द्वारा Videos बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक अवतार की जरूरत होगी। अवतार यानी आम भाषा में एंकर जो लोगो को सुनाएगा और लोगों के साथ Interact करेगा।

अगला पड़ाव होगा Script का, जो आपके Video में दिखेगा, कैसे दिखेगा, क्या होगा। जिसके बाद आपको AI Tool के मदद से स्क्रिप्ट को आवाज़ यानी Text To Speech, Voice में बदल देगा।

यह चीजे करने के बाद आपको AI Tool की मदद से अपने Character को न्यूज़ Voice यानी आवाज़ देनी होगी, इस तरह आप बेहद ही आसानी से AI Videos बना सकते हैं।

विस्तार से जानिए, AI Videos Kaise Banaye?

  1. Video के लिए कैरेक्टर बनाएं

Video में सबसे महत्वपूर्ण होता है कि कौन प्रस्तुत कर रहा है, इसलिए AI Video बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक कैरेक्टर बनाना होगा, जिसके लिए आप AI Video Generator leonardo.ai टूल का उपयोग कर सकते हैं।

2. तैयार करें बढ़ियां स्क्रिप्ट

AI Videos Kaise Banaye?
AI Videos Kaise Banaye?

जब आपका AI Video के लिए कैरेक्टर तैयार हो जाए, तो आपको अपनी स्क्रिप्ट तैयार करना होगा जिसे आप AI द्वारा कहवाना चाहते हैं।

3. AI Voice बनाएं

अब आपके पास AI Video के लिए कैरेक्टर और स्क्रिप्ट दोनों हैं, इसके बाद आपको अब elevenlabs.io AI टूल की मदद से आपने जो स्क्रिप्ट तैयार की है उसे एक आवाज़ में बदलना है।

4. AI Video बनाएं

AI कैरेक्टर और AI वॉयस तैयार हो जाने के बाद, आपको HeyGen Ai टूल का उपयोग करना है, इसकी मदद से आप आसानी से किसी भी कैरेक्टर को एक आवाज़ देकर उससे कुछ भी बोलवा सकते हैं।

Conclusion:

उम्मीद है कि यह तरीका आपको समझ में आया होगा और आप अब आसानी से AI Videos Kaise Banaye समझ गए होंगे

 

अगर आपके पास इस विषय में कोई प्रश्न हैं, तो कृपया mail करें।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें