मई,14,2024
spot_img

Nepal News | प्रचंड सरकार गिरेगी ! Power Equation का दावा, जल्द बदलेगी Nepal की सरकार ! सत्ता परिवर्तन के एक महीने बाद ही…बड़ा दावा!

spot_img
spot_img
spot_img

Nepal News | Nepal News | प्रचंड सरकार गिरेगी ! Power Equation का दावा, जल्द बदलेगी Nepal की सरकार ! सत्ता परिवर्तन के एक महीने बाद ही…बड़ा दावा! जो Opposition की ओर से आया है जो new alliance! की बात कर रहे हैं।

Nepal News | परिवर्तन को अभी एक महीना भी नहीं हुआ है

ऐसे में, Nepal में सत्ता गठबंधन (power alliance) में परिवर्तन को अभी एक महीना भी नहीं हुआ है कि प्रमुख विपक्षी दल (major opposition parties) नेपाली कांग्रेस (Nepali Congress) के शीर्ष नेताओं की तरफ से जल्द ही प्रचंड सरकार (prach anda  sarkar) के गिरने और नया सत्ता समीकरण (power equation) बनने का दावा किया गया है। नेपाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. शेखर कोइराला ने विराटनगर में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी के शीर्ष नेता लगातार नेकपा एमाले के अध्यक्ष केपी शर्मा ओली के संपर्क में हैं और उपचुनाव के बाद सत्ता समीकरण बदलने को लेकर लगभग सहमति हो गई है।

Nepal News | सत्ता समीकरण बदलने को लेकर लगभग सहमति

नेपाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. शेखर कोइराला ने विराटनगर में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी के शीर्ष नेता लगातार नेकपा एमाले के अध्यक्ष केपी शर्मा ओली के संपर्क में हैं और उपचुनाव के बाद सत्ता समीकरण बदलने को लेकर लगभग सहमति हो गई है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News|Jhanjharpur Murder Case| सुखेत में पत्नी, सास, दो बच्चों की हत्या में नामजद,अज्ञात पर FIR

Nepal News | ओली के साथ कांग्रेस की सत्ता यात्रा की शुरुआत जल्द होने वाली है

डॉ. कोइराला ने कहा कि इस देश में राजनीतिक स्थिरता और आर्थिक सुदृढ़ता के लिए कांग्रेस और एमाले का एक साथ आना बहुत जरूरी है। राजनीतिक अस्थिरता के कारण ही देश में विकास कार्यों में बाधा आ रही है और सरकारी कर्मचारी अपनी मनमानी करने में लगे हैं। उन्होंने दावा किया कि ओली के साथ कांग्रेस की सत्ता यात्रा की शुरुआत जल्द होने वाली है।

Nepal News | कांग्रेस-एमाले मिलकर सरकार चलाएंगे

राजनैतिक चरित्र का खामियाजा प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड को एक अस्थिर नेता बताते हुए कांग्रेस के महामंत्री गगन थापा ने कहा कि प्रचण्ड की अस्थिर राजनैतिक चरित्र का खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है। पिछले आमचुनाव के बाद प्रचण्ड सिर्फ सत्ता समीकरण ही बदल रहे हैं, जिसके कारण बाकी विकास कामों में सरकार का ध्यान नहीं है। थापा ने कहा कि एमाले की तरफ से संकेत मिलते ही छोटे दलों के दबाब की ताकत खत्म हो जाएगी और कांग्रेस-एमाले मिलकर सरकार चलाएंगे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| दरभंगा मेरा सबसे अगाड़ी...बिहार की 5 सीटों पर वोटिंग जारी…Darbhanga सबसे आगे, Begusarai में पड़े वोट सबसे कम

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें