back to top
7 अक्टूबर, 2024

Pakistan News| Karachi Airport के पास विस्फोट, तीन विदेशी नागरिकों की मौत, 17 जख्मी

spot_img
spot_img
spot_img

Pakistan News| Karachi Airport के पास विस्फोट, तीन विदेशी नागरिकों की मौत, 17 जख्मी। जहां, पाकिस्तान के कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास रविवार रात जोरदार विस्फोट में कम से कम तीन विदेशी नागरिकों की मौत हो गई। 17 अन्य जख्मी हैं। मालिर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (Explosion near Karachi airport, three foreign nationals killed) ने एयरपोर्ट के ट्रैफिक सिग्नल के पास हुए इस विस्फोट की पुष्टि की।विस्फोट की आवाज करीमाबाद, डिफेंस और जमशेद रोड सहित शहर के विभिन्न इलाकों में सुनी गई।

जानकारी के अनुसार, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने घटना के संबंध में मालिर एसएसपी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। वीडियो फुटेज में घटनास्थल पर धुआं छा गया और चारों तरफ आग फैल गई। फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने पर ही साफ होगा कि यह आतंकवादी वारदात है या दुर्घटना। प्रतिबंधित संगठन बलूच लिबरेशन आर्मी की मजीद ब्रिगेड ने बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है।

पुलिस अधिकारी डॉ. सुम्मैया सैयद ने कहा है कि एक पुलिसकर्मी और एक महिला समेत कम से कम नौ घायलों को जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर पहुंचाया गया है। उप महानिरीक्षक (पूर्व) कैप्टन (सेवानिवृत्त) अजफर महेसर की ओर से बताया गया है कि विस्फोट में दो लोग मारे गए हैं। विस्फोट की चपेट में आए सात वाहन नष्ट हो गए। उन्होंने कहा कि विस्फोट की सटीक प्रकृति का पता लगाने में समय लगेगा।

घायलों में से दो को क्लिफ्टन के एक निजी अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है। घायलों की पहचान पुलिस कांस्टेबल वकार अहमद (28) मोहम्मद इलियास (35), मोहम्मद नईम (51), रानू खान (35), अजीम मीर (45), तस्लीम नूर (48), अली रफीक (29), हमजा अतीक (28) और मोहिउद्दीन (30) के रूप में की गई है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -