मई,17,2024
spot_img

जन्माष्टमी के मौके पर सीता कुंड के समीप सीता पथ का उपहार, साथ में, 120 करोड़ वाला धर्मशाला

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, गयाजी धाम जल्द ही एक बड़े पर्यटन क्षेत्र में विकसित होगा। हम तीर्थयात्रियों को हर सुविधा देंगे।

spot_img
spot_img
spot_img

गयावासियों को सीएम सीएम नीतीश कुमार ने सीता पथ का उपहार जन्माष्टमी के मौके पर दिया है। वहीं, 120 करोड़ वाला धर्मशाला भी शिलान्यास के साथ अब साकार होने वाला है।

शुक्रवार को गया में सीएम नीतीश कुमार ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। सबसे पहले शहर के सीता कुंड पिंडवेदी का दर्शन किया। सीता कुंड के समीप बने मां सीता पथ का विधिवत्त उद्घाटन करने के बाद धर्मशाला का शिलान्यास किया। पौधारोपण भी किया।

सीएम श्री कुमार ने कहा कि  सीता कुंड के समीप बने मां सीता पथ उद्घाटन किया गया है। कुछ काम बचा हुआ है, उसे भी पूरा कर लिया जाएगा। हम चाहते हैं कि यहां काफी संख्या में तीर्थ यात्री आएं। उनकी सुविधा के लिए लगातार काम हो रहा है।

सीताकुंड और गयाजी धर्मशाला का निर्माण अपने आप में अपूर्व होने वाला है। जहां यह देश के बड़े धर्मशालाओं में से एक 1100 बेड वाला धर्मशाला बनकर तैयार होगा। वहीं, सीएम ने विष्णु पद मंदिर में भी पूजा करते हुए मंदिर के वैकल्पिक रास्ता का निर्माण कार्य का भी अवलोकन भी किया।

वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने रबर डैम और फल्गु नदी का जायजा लिया। अधिकारियों से कई अहम जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने तीर्थ यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाएं देने की बात कही।

उन्होंने कहा कि गया में पिंडदान करने वालों और तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए हमलोग लगातार प्रयासरत हैं। जो कुछ काम बच गया है, वह तेजी के साथ पूरा किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा तीर्थ यात्री गयाजी आएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि गया में बहुत संख्या में लोग आते हैं।

मौके पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जल संसाधन मंत्री संजय झा, वित्त मंत्री विजय चौधरी कई वरीय अधिकारी एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| बिहार के सरकारी स्कूलों में मंगल ही मंगल...अब, Mid Day Meal में मिलेंगी बच्चों को गरमा गरम दूध

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें