back to top
21 सितम्बर, 2024

काला हिरण में नप गए थानेदार, हुए सस्पेंड

spot_img
spot_img
spot_img

रोहतास से बड़ी खबर है जहां काला हिरण में थानेदार नप गए हैं। मामला, जिले के चेनारी थाना क्षेत्र का है जहां काला हिरण शिकार मामले में आरोपी पर कार्रवाई नहीं करना थानाध्यक्ष को महंगा पड़ गया है।

जानकारी के अनुसार, पंद्रह सितंबर को चेनारी थाना क्षेत्र के कैमूर पहाड़ी के वन क्षेत्र में काला हिरण का शिकार किया गया था। जिसके बाद पुलिस आरोपियो को एक स्कार्पियो से हिरण का सींग और अन्य अवशेष के साथ पकड़ थाना लाई थी।

बाद में उसे व्यक्तिगत जिम्मेदारी (पीआर) बॉन्ड पर छोड़ दिया गया था। वन विभाग की सक्रियता के बाद 17 सितंबर को दो आरोपितों की गिरफ्तारी सुनिश्चित हो पाई थी।

चेनारी के थानाध्यक्ष शंभु कुमार को एसपी विनीत कुमार ने शनिवार को निलंबित कर दिया है। इनपर आरोपी को पकड़ने के बाद भी पीआर बॉन्ड पर छोड़ देने का गंभीर आरोप लगा है। इसके बाद सस्पेंड करते हुए एसपी ने उन्हें पुलिस केंद्र वापस बुला लिया। यह कार्रवाई सासाराम के एसडीपीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई है।

थानाध्यक्ष समेत सात लोगों पर उल्हो के वन परिसर पदाधिकारी अमित कुमार ने केस दर्ज कराया था। जिसमें दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। एसपी ने बताया कि काला हिरण शिकार मामले को उन्होंने गंभीरता से लिया है।

इसपर पुलिस अधिकारी व कर्मियों की इसमें संलिप्तता पाई जाएगी, उस पर कानूनी और विभागीय कार्रवाई भी की होगी। इस मामले में शाहाबाद प्रक्षेत्र के डीआइजी नवीन चंद्र झा ने रोहतास एसपी से जांच कर कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की थी।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -