back to top
28 सितम्बर, 2024

Darbhanga News| निरीक्षण में खुले में मिला मध्याह्न भोजन का चावल

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News| निरीक्षण में खुले में मिला मध्याह्न भोजन का चावल। जहां, ग्रामीणों के निरीक्षण के दौरान खुले में मध्याह्न भोजन का चावल मिलने के बाद ग्रामीणों ने सहायक शिक्षक पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

Darbhanga News| मध्याह्न भोजन का चावल जमीन पर खुला पड़ा

दरभंगा सदर प्रखंड क्षेत्र के लोआम पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय हिंदी में भारी लापरवाही सामने आई है। जहां, शनिवार को सरपंच फैज मोहम्मद एवं दर्जनों ग्रामीण स्कूल परिसर में हो रहे हैं, मेंटेनेंस कार्य का निरीक्षण के दौरान देखा गया कि मध्याह्न भोजन का चावल जमीन पर खुला पड़ा हुआ है। और, वहां टॉयलेट के लिक्विड, ब्रश, चावल के पास रखा हुआ था। इसे देख सरपंच और ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखने को मिला।

Darbhanga News| सरपंच फैज मोहम्मद ने बताया

वहीं, सरपंच फैज मोहम्मद ने बताया कि शनिवार को स्कूल परिसर में करीब पांच लाख की लागत से सौंदर्यकरण किया जा रहा है। जिसमें भारी अनियमितता देखी जा रही है। वही निरीक्षण के दौरान विद्यालय का एक रूम खुला हुआ था। इसमें मध्याह्न भोजन का चावल जमीन पर खुला में पड़ा हुआ था। काफी गंदगी चावल में था। शौचालय की सामग्री भी उसी के पास था। इससे पता चलता है कि स्कूल के बच्चों के लिए जो भोजन बनाया जाता है उसकी रखरखाव सही नहीं रहता है। इसको लेकर शिक्षा के वरीय पदाधिकारी से शिकायत की जाएगी।

Darbhanga News| दर्जनों ग्रामीण का कहना था कि इस विद्यालय में जो भी

वहीं,सहायक शिक्षक संजय कुमार साफी अपने जिम्मेदारी से बचते हुए बताया कि चावल के बोरा को चूहा काट दिया होगा। दर्जनों ग्रामीण का कहना था कि इस विद्यालय में जो भी समस्या हो रही है, सबमें कहीं ना कहीं शिक्षकों की भी लापरवाही है। ऐसे में, भारी लापरवाही से अगर बच्चों के साथ कुछ होता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? इतनी बड़ी लापरवाही स्कूल परिसर में देखने को मिल रहा है।

Darbhanga News| वही, प्रधानाध्यापक रमन जी झा ने बताया

वही, प्रधानाध्यापक रमन जी झा ने बताया कि अभी मेरी मां बीमार है। इस मैटर पर अभी कुछ बात नहीं करेंगे। प्रधानाध्यापक एवं सहायक शिक्षक की लापरवाही चरण सीमा पर है। और, कभी भी स्कूल में बच्चों के साथ कोई घटना घटती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? ग्रामीणों में भारी आक्रोश बना हुआ है कि इस प्रकार की भारी लापरवाही से, इस विद्यालय में इससे पहले भी कई प्रकार की घटना घट चुकी है, कुछ साल पहले स्मार्ट क्लास का टीवी सहित सभी सामान चोरी हो चुकी है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -