back to top
28 सितम्बर, 2024

Darbhanga News| फेंकला में देसी शराब की भट्टी को ग्रामीणों ने तोड़ा, पुलिस के रवैये पर फूटा गुस्सा, अब होगी बड़ी जांच

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News| फेंकला में देसी शराब की भट्टी को ग्रामीणों ने तोड़ा, पुलिस के रवैये पर फूटा गुस्सा, अब होगी बड़ी जांच| बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। लेकिन चोरी छुपे बिहार के बाहर से विदेशी शराब शराब कारोबारी की ओर से लाया जाता है। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में देसी शराब बनाने का काम भी चल रहा है। हालांकि पुलिस इसके खिलाफ (Villagers broke the country liquor distillery in Fenkala of Darbhanga) कार्रवाई करती है। लेकिन, शराब कारोबारी और शराब का सेवन करने वाले लोगों पर अब भी पूरी तरह लगाम नहीं लग पाया है।

Darbhanga News| लंबे समय से कर रहे थे ग्रामीण विरोध, अब खुद उठाया यह कदम

फेंकला थाना इलाके से एक ऐसी खबर सामने आई है जो हर किसी को हैरान कर रहा है। गांव वालों की माने तो एकल गांव में लंबे समय से अवैध देसी शराब की भट्टी चल रही है। वहीं, ग्रामीण अपने स्तर से इसकी शिकायत लगातार थाना को कर रहे थे। लेकिन, पुलिस अवैध शराब कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई करने के बदले इन कारोबारी से रुपए की उगाही करने में लग गई।

Darbhanga News| देर रात ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया

स्थानीय लोगों के अनुसार पुलिस गांव के लगभग सभी देसी विदेशी शराब कारोबारी से महीनें में वसूली कर रही है। रविवार की देर रात ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। और देर रात सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण गांव के अवैध शराब पर ठेके पर पहुंचकर उसे नष्ट करने लगे। स्थानीय थाना को भी इसकी सूचना मिली।

Darbhanga News| पुलिस को भी झेलनी पड़ी ग्रामीणों की नाराजगी

पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों के तनाव को देखते हुए दूसरे थाने की पुलिस को भी बुलाया गया। तब जाकर मामला शांत हुआ। पुलिस की ओर से अवैध शराब कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा ग्रामीणों को दिया। इसके बाद ग्रामीण अपने-अपने घर को गए।

Darbhanga News| एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने कहा

पुष्टि करते हुए एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जिम्मेवारी सदर एसडीपीओ अमित कुमार को दिया गया है। यदि जांच में लापरवाही सामने आई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। देर रात फेंकला सहित कई थानों की पुलिस को गांव में रहना पड़ा। जांच रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -