back to top
6 अक्टूबर, 2024

Bihar News: Purnia News: पूर्णियां में भी बनेगा मिथिला हाट, सीएम नीतीश ने किया आठ थानों का श्रीगणेश, पूर्णियां से उड़ान भरने की बड़ी कवायद

spot_img
spot_img
spot_img

पूर्णियां में भी मिथिला हाट बनेगा। सीएम नीतीश ने आठ थानों का श्रीगणेश करते हुए आज शनिवार को पूर्णियां से उड़ान भरने की बड़ी कवायद शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्णिया एयरपोर्ट पहुंचकर एयरपोर्ट अथॉरिटी, एयरपोर्ट के अधिकारियों एवं जिला प्रशासन तथा राज्य स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जो मूलभूत समस्याओं को लेकर एयरपोर्ट निर्माण में समस्याएं आ रही थी उसका समाधान लगभग निकाल लियाा गया है।

पूर्णिया एयरपोर्ट में आ रही बाधा अब दूर हो गई

जानकारी के अनुसार, इससे पहले मुख्यमंत्री चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा पर पूर्णिया एयरपोर्ट में आ रही बाधा को लेकर हाई लेवल मीटिंग की। इस बाबत मीटिंग में मौजूद सदर विधायक विजय खेमका ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हवाई अड्डा निर्माण को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, जिसके कारण निर्माण कार्य में आ रही बाधा अब दूर हो गई है। अब जल्द ही पूर्णिया में हवाई सेवा प्रारंभ होने का रास्ता साफ हो जाएगा।

मिथिला हाट का भी निरीक्षण किया

पूर्णिया के काझा कोठी में मुख्यमंत्री ने बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री रहे भोला पासवान शास्त्री की आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने दिल्ली हाट की तर्ज पर विकसित किए जा रहे मिथिला हाट का भी निरीक्षण किया।

अंडर पास पुल बनाने का निर्णय

साथ ही, सीएम नीतीश कुमार ने स्पष्ट आदेश दिया है कि जल्द से जल्द इन बाधाओं को दूर कर निर्माण कार्य को आगे बढ़ाया जाए। फोरलेन से कनेक्ट कनेक्टिविटी के मामले का भी रास्ता निकाला गया है। सूचना अनुसार एक अंडर पास पुल बनाने का निर्णय लिया गया है।

भोला पासवान शास्त्री की प्रतिमा पर पुष्पांजलि

फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्णिया के काझा कोठी पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री ने बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री रहे भोला पासवान शास्त्री की आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री दिल्ली हाट के तर्ज पर विकसित किये जा रहे मिथिला हाट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने काझा कोठी से पूर्णिया के नवनिर्मित आठ थाना का उद्घाटन किया।

तालाब को विकसित करने और पर्यटकों के लिए खोलने का भी निर्देश

मुख्यमंत्री काझा कोठी स्थित तालाब को विकसित करने और पर्यटकों के लिए खोलने का भी निर्देश दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने काझा कोठी से पूर्णिया के नवनिर्मित आठ थानों का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री काझा कोठी स्थित तालाब को विकसित करने और पर्यटकों के लिए खोलने का भी निर्देश दिया। बैठक में खाद आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह एवं सदर विधायक विजय खेमका भी मौजूद रहे।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -