अप्रैल,30,2024
spot_img

कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के समारोह में नहीं पहुंचीं ममता, मोदी ने बुजुर्ग को पांव छू किया सम्मानित

spot_img
spot_img
spot_img
कोलकाता, देशज न्यूज (Deshaj News)। कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर नेताजी इंडोर स्टेडियम में रविवार को आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नहीं पहुंचीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अलावा केंद्रीय जहाजरानी राज्यमंत्री मनसुख मंडाविया समारोह में मौजूद हैं। प्रधानमंत्री ने बुजुर्ग के पांव छूकर उन्हें सम्मानित किया।
समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की तरफ से मंडाविया ने आमंत्रित किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान पोर्ट के दो बुजुर्ग कर्मचारियों (रिटार्यड) को सम्मानित किया। उन्होंने मंच पर आने के बाद पहले हाथ जोड़कर उन्हें प्रणाम किया, उसके बाद व्हील चेयर पर बैठे एक बुजुर्गकर्मी के पैर भी छुए। कोलकाता में आयोजित इवेंट में प्रधानमंत्री ने जिन दो पेंशनर्स को सम्मानित किया, उनमें नगीना भगत और नरेश चंद्र चक्रवर्ती शामिल हैं। नगीना भगत की उम्र 105 और चक्रवर्ती की उम्र 100 साल है।
प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा,’कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के लिए यह दिन बहुत महत्वपूर्ण अवसर है। पोर्ट आने-जाने का माध्यम नहीं है, बल्कि ये अपने आप में इतिहास समेटे है। इसने स्वराज देखा है। सत्याग्रह से लेकर स्वच्छाग्रह तक इसने देश को बदलते देखा है। यह पोर्ट सिर्फ मालवाहकों का ही स्थान नहीं रहा है, बल्कि देश पर छाप छोड़ने वाले ज्ञानवाहकों के चरण भी यहां पड़े।’ कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के समारोह में नहीं पहुंचीं ममता, मोदी ने बुजुर्ग को पांव छू किया सम्मानितकोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के समारोह में नहीं पहुंचीं ममता, मोदी ने बुजुर्ग को पांव छू किया सम्मानित

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें