मई,3,2024
spot_img

सावन में बिस्फी बाबा उगना महादेव के दर्शन पर लगी रोक, सिर्फ पुजारी ही करेंगे जलाभिषेक

spot_img
spot_img
spot_img

कोरोना को लेकर मंदिर कमेटी का फैसला, प्रशासन ने दर्शन पर लगाई रोक, सावन में जलाभिषेक को उमड़ती श्रद्धालुओं की भीड़

बिस्फी, मधुबनी देशज टाइम्स ब्यूरो। प्रखंड क्षेत्र के भैरवा गांव स्थित उगना महादेव मंदिर,सावन में पूर्णत बंद रहेगा। इस बार श्रद्धालुओं को सावन में उगना महादेव का दर्शन नही हो पाएगा।

उगना महादेव मंदिर की इतिहास में ऐसा पहली बार होगा,जब सावन में मंदिर को बंद किया गया है। यहां न तो मेला लगेगा एवं न ही जलाभिषेक होगा न ही कांवड़ यात्रा होगी। ऐसा कोरोना संक्रमण को देखते हुए किया गया है।

मंदिर कमेटी व प्रशासन के बीच हुए सर्वसम्मति फैसले पर ऐसा निर्णय किया गया है। एसडीएम मुकेश रंजन ने मंदिर में सभी तरह की गतिविधियों पर रोक लगा दी है। सिर्फ मंदिर के पुजारी ही बाबा उगना महादेव का जलाभिषेक करेंगे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| अग्निशमन वाहन से कुचलकर गर्भवती महिला की मौत, विरोध में आगजनी, बवाल, भाग रहे वाहन को रोक रहे दो बाइक सवार को भी चालक ने कुचला, डीएमसीएच रेफर

आम लोगों के लिए इस बार सावन में जलाभिषेक नहीं हो पाएगा। एसडीएम मुकेश रंजन,एसडीपीओ अरूण कुमार सिंह व मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सुशील कुमार यादव की अनुशंसा पर यह फैसला लिया गया है। बिस्फी प्रखंड क्षेत्र में कोरोना का कहर बढ़ रहा है।

प्रखंड क्षेत्र में कई मामले सामने आ चुके हैं। इसे देखते हुए एसडीएम मुकेश रंजन,एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह एवं बीडीओ अहमर अब्दाली ने श्रावणी मेला को लेकर पिछले दिनों बैठक की थी। जिस में कोरोना मरीज के बढ़ने पर संक्रमण का खतरा बढ़ने की आशंका जताया था। जिसको लेकर बैठक के दौरान सावन माह में होने वाली सभी गतिविधियों पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News|Harlakhi News| भारतीय और नेपाली मुद्रा के साथ India-Nepal Border Post Pipraun पर संदिग्ध धराया

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें